Pakistan में निकला ‘लोकतंत्र का जनाजा’, Imran Khan की पार्टी के सदस्य Sindh Assembly में चारपाई लेकर पहुंचे

Posted By: Himmat Jaithwar
6/29/2021

कराची: पाकिस्तान (Pakistan) के सिंध प्रांत में ‘लोकतंत्र का जनाजा’ चारपाई पर निकला. यहां सोमवार को प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के विधायक विधानसभा (Sindh Assembly) के अंदर चारपाई लेकर पहुंच गए. दरअसल, पीटीआई के विधायक हंगामा करने के इरादे से सदन में पहुंचे थे. इस दौरान, उन्होंने चारपाई पर 'लोक‍तंत्र का जनाजा' निकालने का प्रयास भी किया. विधायकों के इस अजीब विरोध-प्रदर्शन को लेकर विधानसभा में जमकर हंगामा मचा. 

बोलने से रोका तो भड़के MLA

‘जियो टीवी’ की रिपोर्ट के अनुसार, विधानसभा सत्र के दौरान इमरान खान (Imran Khan) की पार्टी के सदस्यों को बोलने का मौका नहीं दिया गया था. इसके विरोध में विधायक चारपाई लेकर सदन के अंदर घुस गए. इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसमें नजर आ रहा है कि विधायक 'लोकतंत्र का जनाजा' (Funeral of Democracy) जैसे शब्द प्रयोग कर रहे हैं. इस दौरान उनकी सुरक्षाकर्मियों से धक्कामुक्की भी हुई. 

‘PTI ने की लोकतंत्र की हत्या’

इस पूरे विवाद के दौरान प्रांतीय मंत्री नसीर हुसैन शाह और मुकेश कुमार चावला (Nasir Hussain Shah and Mukesh Kumar) ने पत्रकारों की सुरक्षा वाला विधेयक पेश किया, जिसे मंजूरी मिल गई. मुकेश कुमार चावला ने विधायकों के चारपाई विरोध की आलोचना की. उन्‍होंने कहा कि यह इमरान खान की पीटीआई है, जिसने लोकतंत्र की हत्‍या की है. स्पीकर ने भी PTI के विधायकों से संयम बरतने की अपील की, लेकिन वह कुछ सुनने को तैयार नहीं थे.



Log In Your Account