कोरोना से नहीं डरने वाले पाकिस्तान ने पहले लॉकडाउन बढ़ाया, अब फ्लाइट पर लगाई रोक

Posted By: Himmat Jaithwar
4/26/2020

कोरोना वायरस को लेकर कई बार बेफिक्री दिखा चुकी पाकिस्तान सरकार को अब इससे डर लगने लगा है। पाकिस्तान सरकार ने लॉकडाउन को बढ़ाने के बाद अब अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगे प्रतिबंध को 15 मई तक बढ़ा दिया है। यह जानकारी देश के विमानन विभाग ने दी।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार को जारी एक बयान में विभाग ने प्रतिबंध को 15 मई की रात 11: 59 बजे तक बढ़ा दिया है। इससे पहले भी सरकार ने प्रतिबंध को 21 अप्रैल तक बढ़ाया था।

गौरतलब है कि डॉक्टरों की चेतावनी के बाद शुक्रवार को पाकिस्तान सरकार ने कोरोनो वायरस महामारी के प्रसार को रोकने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन को 15 मई तक बढ़ा दिया है। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री इमरान खान की अध्यक्षता में कोविड-19 पर नेशनल कॉर्डिनेशन कमिटि (एनसीसी) की बैठक के दौरान यह निर्णय लिया गया। 

पाकिस्तान में रविवार की सुबह तक कोवि़ड-19 से 265 मौतें हो चुकी हैं, वहीं इससे संक्रमित लोगों की संख्या 12,657 हैं। पाकिस्तान में कोरोना संक्रमण के सबसे अधिक मामले पंजाब और सिंध प्रांत में हैं। पंजाब में 5 हजार से अधिक संक्रमित हैं तो सिंध में भी 4 हजार से अधिक मरीज हैं। पाकिस्तान में अब तक 28,66 मरीज ठीक हुए हैं।



Log In Your Account