हर दिन 4GB तक डेटा देने वाले सबसे दमदार प्लान, जानें आपके लिए कौन बेस्ट

Posted By: Himmat Jaithwar
4/27/2020

टेलिकॉम कंपनियां यूजर्स को लुभाने के लिए नए प्लान और ऑफर लेकर आ रही हैं। इसी कड़ी में वोडाफोन ने डबल डेटा ऑफर के तहत यूजर्स को डेली 4जीबी डेटा देने की शुरुआत कर दी है। कंपनी समझती है कि लॉकडाउन और वर्क फ्रॉम होम के कारण यूजर्स के डेटा की डिमांड बढ़ गई है। ऐसे में बेस्ट डेटा प्लान यूजर्स की पहली पसंद बन गए हैं। इसी तरह रिलायंस जियो और एयरटेल भी अपने यूजर्स को वोडाफोन के ऑफर को टक्कर देने वाले कुछ बेस्ट डेटा प्लान ऑफर कर रहे हैं। आइए जानते हैं डीटेल और पता करते हैं कि इनमें से किसका डेटा प्लान सबसे बेस्ट है।

वोडाफोन के प्लान में रोज 4जीबी डेटा:
299 रुपये वाला प्लान
वोडाफोन के इस प्लान में 2जीबी+2जीबी यानी कि कुल 4जीबी डेटा ऑफर किया जा रहा है। 28 दिन की वैलिडिटी के साथ आने वाले इस प्लान में किसी भी नेटवर्क के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है। रोज 100 फ्री एसएमएस ऑफर करने वाला यह प्लान वोडाफोन प्ले और जी 5 के फ्री सब्सक्रिप्शन के साथ आता है।

449 रुपये वाले प्लान
56 दिन की वैलिडिटी के साथ आने वाले इस प्लान में कंपनी रोज 4जीबी डेटा दे रही है। प्लान में किसी भी नेटवर्क के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग और रोज 100 फ्री एसएमएस मिलते हैं। इस प्लान में भी वोडाफोन प्ले और जी5 का फ्री सब्सक्रिप्शन मिल जाता है।

NBT
वोडाफोन

699 रुपये वाला प्लान
रोज 4जीबी डेटा के हिसाब से इस प्लान में टोटल 336जीबी डेटा मिल जाता है। इस प्लान में देश भर में किसी भी नेटवर्क के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है। 84 दिन तक चलने वाले इस प्लान में रोज 100 फ्री एसएमएस भी मिलते हैं। प्लान को सब्सक्राइब कराने वाले यूजर वोडाफोन प्ले और जी 5 को फ्री में ऐक्सेस कर सकेंगे।

एयरटेल के प्लान में रोज 3जीबी डेटा:
398 रुपये वाला प्लान28 दिन की वैलिडिटी के साथ आने वाले इस प्लान में रोज 3जीबी डेटा ऑफर किया जा रहा है। डेली 100 फ्री एसएमएस वाले इस प्लान में यूजर्स को कंपनी देशभर में किसी भी नेटवर्क पर करने के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग ऑफर कर रही है। प्लान में एयरटेल एक्सट्रीम प्रीमियम के साथ ही विंक म्यूजिक का भी फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता है। प्लान के सब्सक्राइबर्स को FASTag खरीदने पर 150 रुपये का कैशबैक मिलेगा।

NBT
एयरटेल

एयरटेल का 558 रुपये वाला प्लान

इस प्लान में कंपनी रोज 3जीबी के हिसाब से कुल 168जीबी डेटा दे रही है। 100 फ्री एसएमएस के साथ आने वाले इस प्लान में किसी भी नेटवर्क के लिए ट्रू अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है। 398 रुपये वाले प्लान की तरह इसमें भी अडिशनल बेनिफिट्स दिए जा रहे हैं। इस प्लान की वैलिडिटी 56 दिन है।

रिलायंस जियो के इस प्लान में रोज 3जीबी डेटा:
अगर आप रिलायंस जियो यूजर हैं तो आपको डेली 3जीबी डेटा के लिए 349 रुपये के प्लान से रिचार्ज कराना होगा। 28 दिन की वैलिडिटी के साथ आने वाले इस प्लान में जियो-टू-जियो अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है। वहीं, नॉन-जियो नेटवर्क्स के लिए इस प्लान में 1000 मिनट्स दिए जा रहे हैं। प्लान में डेली 100 फ्री एसएमएस भी मिल जाते हैं। इस प्लान की एक और खास बात है कि इसमें आपको जियो ऐप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन ऑफर किया जा रहा है।



Log In Your Account