इमरान खान का दावा, पाकिस्तान के खिलाफ फर्जी आरोपों का अभियान चला सकता है भारत

Posted By: Himmat Jaithwar
5/7/2020

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बुधवार को दावा किया कि घुसपैठ के जवाब के बहाने भारत उनके देश के खिलाफ "झूठे आरोपों का अभियान" शुरू करने के लिए मौजूदा तनाव का इस्तेमाल कर सकता है। भारत ने जब कश्मीर में अशांति के पीछे पाकिस्तान के दो पक्षों के बीच मौखिक युद्ध बढ़ने की वजह बताया तब इमरान ने ट्वीट किया- मैं झूठे ऑपरेशन के बहाने पाकिस्तान को निशाना बनाने वाले भारत के लगातार प्रयासों के बारे में दुनिया को आगाह कर रहा हूं। एलओसी के पार 'घुसपैठ' के आधारहीन आरोप इस खतरनाक एजेंडे के भीतर हैं।

उन्होंने कहा कि खान ने यह भी दावा किया कि कश्मीर में हिंसा स्थानीय थी। उन्होंने एक बार फिर भारत की सत्तारूढ़ पार्टी पर उन नीतियों का आरोप लगाया जो दक्षिण एशिया की शांति को प्रभावित कर सकती हैं। उन्होंने कहा, "अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को भारत के दक्षिण एशिया में शांति और सुरक्षा को खतरे में डालने से पहले कार्य करना चाहिए"।

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज़ के अध्यक्ष और संसद में विपक्ष के नेता शहबाज़ शरीफ ने भी भारत के खिलाफ एक सैल्वो निकाल दिया। उसने कहा कि भारत द्वारा आतंकी लॉन्चिंग पैड्स के आरोप का मतलब पाकिस्तान के खिलाफ दुष्प्रचार करना है।



Log In Your Account