भारत-चीन के बीच तनाव देख सुपरस्टार ने छोड़ी थी फिल्म, चाहते थे चीन में बेस्ड हो कहानी

Posted By: Himmat Jaithwar
4/15/2021

'विक्रम वेधा' बॉलीवुड के बहुप्रतीक्षित प्रोजेक्ट्स में से एक है, जो इसी नाम से तमिल में बनी विजय सेतुपति और आर. माधवन स्टारर फिल्म की हिंदी रीमेक है। कुछ महीने पहले चर्चा थी कि आमिर खान इस फिल्म में गैंगस्टर की भूमिका निभा सकते हैं। लेकिन बाद में वे इससे बाहर हो गए। कहा जा रहा था कि आमिर ने स्क्रिप्ट में बदलाव के चलते फिल्म से बाहर होने का फैसला लिया था। लेकिन अब इसके पीछे की वजह कुछ ही बताई जा रही है।

आमिर चाहते थे चीन में बेस्ड हो फिल्म की कहानी

बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के मुताबिक, आमिर खान चाहते थे कि विक्रम वेधा बड़े स्केल पर एशियन ऑडियंस को ध्यान में रखकर बनाई जाए। चूंकि, चीन बॉलीवुड के लिए सोने की खान की तरह है। इसलिए आमिर की इच्छा थी कि फिल्म की कहानी चीन में बेस्ड हो। लेकिन दुर्भाग्यवश कोविड-19 और भारत-चीन की सीमा पर तनाव को देखते हुए फिल्म का कॉन्सेप्ट बदलना पड़ा। यह आमिर को नागवार गुजरा और उन्होंने फिल्म से बाहर होने का फैसला कर लिया।

आमिर के ध्यान में थी चीन से होने वाली कमाई

रिपोर्ट में आमिर के करीबी सूत्रों के हवाले से लिखा है, 'आमिर चाहते थे कि यह फिल्म हांगकांग बेस्ड गैंगस्टर की कहानी हो। उन्होंने स्क्रिप्ट में भी कुछ बदलाव करने की सलाह दी थी। ताकि फिल्म चीन में जबर्दस्त कमाई कर सके। हालांकि, इसी बीच भारत-चीन सीमा पर तनाव बढ़ा और उन्होंने प्रोजेक्ट से हाथ खींच लिए।'

फिल्म में अब ऋतिक रोशन और सैफ अली खान

ऋतिक रोशन अगले महीने से 'विक्रम वेधा' की हिंदी रीमेक की शूटिंग शुरू करेंगे। सूत्र बताते हैं कि मूल फिल्म की डायरेक्टर जोड़ी पुष्‍कर-गायत्री पिछले दिनों मुंबई में लोकेशन की तलाश कर चुके हैं। फिल्म का पहला शेड्यूल मुंबई में ही शूट होगा, जिसके लिए शहर के अलग-अलग इलाकों में लखनऊ की अलग-अलग जगहें री-क्रिएट की जा रही हैं। फिल्म में ऋतिक पहली बार पुलिस ऑफिसर की भूमिका में नजर आएंगे, वहीं, सैफ अली खान गैंगस्टर का रोल कर रहे हैं। इस फिल्म में दो एक्ट्रेस होंगी, लेकिन अभी तक उनके नाम सामने नहीं आए हैं।



Log In Your Account