साेनू सूद की सरकारों से मांग- कोरोना मरीजों का मुफ्त अंतिम संस्कार करवाएं, दीपिका पादुकोण की मेंटल हैल्थ पर नई पहल

Posted By: Himmat Jaithwar
5/3/2021

सोनू सूद कोरोना मरीजों और पीड़ितों की मदद करने में एक साल से लगे हैं। मगर फिर भी कुछ लोगों की मदद वे चाह कर भी नहीं कर पा रहे हैं। हाल ही में उन्होंने एक वीडियो शेयर कर सभी राज्य सरकारों से अपील की है- हम लोगों की मदद कर रहे हैं, लेकिन सबके पास पहुंचना मुश्किल है। सभी हम तक अपनी समस्या नहीं पहुंचा पा रहे हैं। मेरी सरकारों से अपील है कि वे कोई ऐसा नियम बनाएं कि अंतिम संस्कार में पैसा न लगे। यह सेवा सबके लिए जल्द उपलब्ध कराई जाए। हर दिन हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो रही है। एक आदमी के अंतिम संस्कार का खर्च 15-20 हजार रुपए पड़ता है। इस हिसाब से रोज सात करोड़ रुपये खर्च हो रहे हैं। अगर सरकारें पहल करें तो लोगों को काफी सहायता मिल जाएगी।'

कोरोना काल मेंटल हैल्थ के लिए मददगार बनीं दीपिका
दीपिका पादुकोण ने कोरोना वायरस महामारी के कारण मेंटल हैल्थ इश्यू से जूझ रहे लोगों के लिए कुछ हेल्पलाइन नंबर शेयर किए हैं। ताकि इस दौर में अकेलापन महसूस न हो और न ही वे जीवन खत्म करने जैसा कोई कदम उठा सकें। वे लिखती हैं- हममें से लाखों यहां तक कि मैं और मेरी फैमिली भी एक दूसरे से दूर रहते हुए संघर्ष कर रहे हैं, हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि इस मौजूदा संकट में हमारी इमोशनल देखभाल भी उतनी ही महत्वपूर्ण है। याद रखिए, आप अकेले नहीं हैं। हम सब इस संकट में साथ हैं। और सबसे जरूरी बात इसमें ही एक उम्मीद है।

राधेश्याम के राइट्स 3.5 मिलियन डॉलर में बिके

प्रभास अपनी अगली फिल्म राधेश्याम से लवर बॉय वाली इमेज में वापसी कर रहे हैं। इस फिल्म में उनके साथ पूजा हेगड़े नजर आएंगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रभास की फिल्म के ओवरसीज राइट्स करीब 3.5 मिलियन डॉलर बिके हैं। महामारी के दौर में भी प्रभास की इस फिल्म के लिए कई डिस्ट्रीब्यूटर्स थिएटर रिलीज के लिए बड़े अमाउंट के साथ मेकर्स से अप्रोच कर चुके हैं। इसलिए इस अमाउंट के साथ ओवरसीज तक फिल्म की पहुंच सुनिश्चित हो गई है। बात अगर प्रभास के बाकी प्रोजेक्ट्स की करें तो सालार, आदिपुरुष और नाग अश्विन की अनाम फिल्म में नजर आएंगे।

मेंटल हैल्थ पर संजना की पहल हेयर टू हियर

सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म की एक्ट्रेस संजना सांघी ने भी इस महामारी के दौर में मदद का हाथ बढ़ाया है। दीपिका पादुकोण की तरह संजना ने भी मेंटल हैल्थ के लिए हेयर टू हियर नाम से एक इनीशिटिव लिया है। जिसमें मनोचिकित्सकों के साथ लोगों के फ्री सेशन होंगे। ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को इसका फायदा मिल सके। संजना ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिंक शेयर करते हुए लिखा- चलो किसी को भी एक पल के लिए भी निराश या असहाय महसूस नहीं होने देते हैं। आइए हमारे विचारों को खोलते हैं। हमारे-आपके दिमाग में क्या है, इस बारे में बताएं। हम सब एक साथ जीतेंगे।

वाइफ रुबीना से मिलने नहीं जाएंगे अभिनव

बिग बॉस 14 की विनर रुबीना दिलैक कोरोना संक्रमित हैं और इन दिनों शिमला में अपने घर पर सेल्फ आइसोलेशन में हैं। जबकि उनके पति अभिनव शुक्ला मुंबई में हैं। हाल ही में अभिनव ने कहा है कि वे रुबीना के पास शिमला नहीं जा रहे हैं क्योंकि उन्हें ऐसा करने की परमिशन नहीं है। अभिनव ने कहा- मैं यहीं हूं क्योंकि इसका सवाल ही नहीं उठता, कोई भी अभी उससे नहीं मिल सकेगा। पैनिक होने से किसी की मदद नहीं होती। हम सब जानते हैं कि इसे कैसे हैंडल करना है। अगर हम पैनिक होते हैं, तो हमारे आस-पास के लोग भी घबरा जाते हैं। हम सारे एसओपी फॉलो कर रहे हैं और वही सबसे जरूरी है। मैं उम्मीद करता हूं वह जल्द ठीक हो जाएगी।



Log In Your Account