Aditya Chopra ने उठाया बड़ा कदम, इंडस्ट्री के वर्कर्स की ऐसे करेंगे मदद!

Posted By: Himmat Jaithwar
5/7/2021

नई दिल्ली: मुंबई में कोविड की दूसरी लहर से निपटने के लिए उद्योग के श्रमिकों की मदद करने के प्रयास में, निर्माता आदित्य चोपड़ा (Aditya Chopra) ने 'यश चोपड़ा फाउंडेशन साथी' (The Yash Chopra Foundation Saathi) के नाम से पहल की शुरुआत कीी है. आदित्य के पिता, दिवंगत फिल्म निर्माता यश चोपड़ा (Yash Chopra) के नाम पर की गई इस पहल का उद्देश्य फिल्म उद्योग के दैनिक वेतन भोगियों डेली बेसिस पर पैसा कमाने वाले कर्मचारी) को सहायता प्रदान करना है.

महामारी ने तोड़ी रीढ़

यशराज फिल्म्स (वाईआरएफ) के वरिष्ठ उपाध्यक्ष, अक्षय विधानी कहते हैं कि 'महामारी ने हमारे उद्योग और दैनिक श्रमिकों की रीढ़ को तोड़कर रख दिया है, और वाईआरएफ उन कई श्रमिकों और उनके परिवारों का समर्थन करना चाहता है, जिन्हें जीविका चलाने में परेशानी हो रही है. यश चोपड़ा साथी पहल का लक्ष्य हमारे उद्योग के महामारी प्रभावित श्रमिकों को समर्थन कर उन्हें सहायता प्रदान करना है.'

महिलाओं और वरिष्ठ नागरिकों से शुरुआत

पहल के हिस्से के रूप में, महिलाओं और वरिष्ठ नागरिक श्रमिकों को 5000 रुपए और यूथ फीड इंडिया नामक एक एनजीओ के सहयोग से, पूरे महीने लिए के परिवार को राशन किट वितरित किए जाएंगे. श्रमिकों को वेबसाइट के माध्यम से इस लाभ के लिए आवेदन करना होगा.

उद्धव ठाकरे से वैक्सीन की अपील

आदित्य हाल ही में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से यशराज के 30,000 दैनिक श्रमिकों का टीकाकरण कराने की अपील करने के लिए भी चर्चा में थे.



Log In Your Account