सोनाली बेंद्रे ने कोरोना से लड़ने के लिए बताए तीन स्टेप्स, कहा- इम्यूनिटी मजबूत कर जीती थी कैंसर से जंग

Posted By: Himmat Jaithwar
4/9/2020

कोरोना वायरस ने दुनियाभर में तलहका मचाकर रखा है। हर दिन कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है। जानकारों का मानना है कि इस वायरस के संक्रमण से बचने के लिए लोगों को अपनी इम्यूनिटी सिस्टम मजबूत करने की जरूरत है। इस बीच बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे ने इम्युनिटी बढ़ाने के कुछ खास टिप्स बताए हैं, जो काफी आसान है। साथ ही उन्होंने ये भी बताया है कि जब वो कैंसर से लड़ रही थीं। तब उन्होंने भी यही किया था और आज वह बिल्कुल ठीक हैं। उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो भी शेयर किया है।

वीडियो में सोनाली ने इम्यूनिटी बढ़ाने की तीन स्टेप्स बताए हैं। पहला स्टेप है भाप लेना, दूसरा स्टेप है एक गिलास गर्म पानी पीना और तीसरा स्टेप है पालक, अखरोट, आंवला, गाजर, हल्दी, अदरक, बादाम, दालचीनी, मुनक्का और ब्लूबेरी का शेक या जूस बनाकर पीना। सोनाली ने कैप्शन में लिखा, 'इस कठिन समय में हम सब जानते हैं कि मजबूत इम्युनिटी के क्या मायने हैं। कैंसर से जूझने के दौरान, मैंने इम्युनिटी सिस्टम को बूस्ट करने के लिए काफी रिसर्च की। फिर मैंने एक उपाय की शुरुआत की जो कि अब आदत बन चुका है। ये स्टेप्स काफी आसान हैं और मैं इन्हें आजमा चुकी हूं, टेस्ट कर चुकी हूं।' 


 


उन्होंने आगे लिखा, 'कीमोथेरेपी के दौरान मैं इसकी वजह से इन्फेक्शन से बची हूं और मुझे लगता है कि यह सीक्रेट फॉर्मूला कारगर साबित हुआ। ये मैं आपसे शेयर कर रही हूं, उम्मीद करती हूं कि आप सब भी इसका उपयोग कर इम्युनिटी बूस्ट करने में फायदा उठा सकते हैं।' गौरतलब है कि सोनाली बेंदे को 2018 में कैंसर से ग्रसित हो गई थींं। उन्होंने कैंसर का इलाज न्यूयॉर्क में करवाया था अब वह पूरी तरह से स्वस्थ हैं।



Log In Your Account