नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगारों से लाखों की ठगी करने वालों की संपत्ति अटैच, संपत्ति राजसात कर कोर्ट से दिलाई जाएगी फरियादियों की रकम

Posted By: Himmat Jaithwar
6/7/2021

रतलाम। मेडिकल कॉलेज में पैरामेडिकल स्टाफ की नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपए की धोखाधड़ी करने वाले ठग गिरोह की 27 लाख रुपए की संपत्ति रतलाम पुलिस ने अटैच की है। जिसे कोर्ट के माध्यम से राजसात कर पीड़ित बेरोजगारों को वापस लौटाई जाएगी। वहीं इस मामले में ठग गिरोह के नरेंद्र टांक और सुखदेव के अलावा एक अन्य आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। एसपी गौरव तिवारी ने बताया कि इस मामले में जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है। जिसके बाद आरोपियों की संख्या भी बढ़ सकती है।

दरअसल रतलाम के इन शातिर ठगों ने 120 से ज्यादा बेरोजगार युवाओं को मेडिकल कॉलेज में नौकरी दिलवाने का झांसा देकर लाखों रुपए ऐंठ लिए थे। नौकरी नहीं मिलने पर धोखाधड़ी के शिकार हुए युवाओं ने औद्योगिक थाने में शिकायत दर्ज करवाई थी। जिसके बाद ठग गिरोह का पर्दाफाश हुआ।

यह बदमाश रतलाम मेडिकल कॉलेज में लैब टेक्नीशियन और नर्सिंग स्टाफ के पदों पर स्थाई नियुक्ति दिलाने के नाम पर युवाओं से लाखों रुपए की ठगी कर चुके हैं। रतलाम पुलिस ने अब इन बदमाशों की 27 लाख रुपए की संपत्ति को अटैच किया है। जिसमें ज्वेलरी, दो पहिया वाहन और महंगी कार भी शामिल है। पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी ने बताया कि आरोपियों की अटैच की गई संपत्ति को कोर्ट के माध्यम से राजसात कर पीड़ित फरियादियों को उनके रुपए वापस लौटाए जाएंगे।

एसपी ने बताया कि अभी इस मामले में 120 पीड़ितों की शिकायतें सामने आई है। जिसमें से 40 फरियादियों के बयान दर्ज कर अब तक तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। मामले की जांच के लिए 24 सदस्यों की एसआईटी का गठन किया गया है। जिसकी जांच में आरोपियों की संख्या बढ़ने की भी संभावना है।

बहरहाल युवाओं से नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले इन बदमाशों की अर्जित की गई संपत्ति को पुलिस ने अटैच किया है। वहीं इन बदमाशों के बैंक खातों को भी सीज करवाया गया है। जहां कोर्ट के माध्यम से पीड़ित बेरोजगारों को उनकी रकम वापस दिलाई जाएगी।



Log In Your Account