दूसरी लड़की से शादी करने पर प्रेमिका ने बहन के साथ मिलकर युवक का रस्सी से गला घोंटा; 4 दिन ही हुए थे शादी को

Posted By: Himmat Jaithwar
6/11/2021

शादी के चार दिन बाद लापता युवक का नरकंकाल 24 मई को घर से 15 किमी दूर हरगढ़ के जंगल में मिली थी। तब पुलिस ने सुसाइड की आशंका व्यक्त की थी। अब इस मामले में नया खुलासा हुआ है। दरअसल युवक की हत्या हुई थी। कातिल उसकी प्रेमिका निकली। उसने अपनी बहन के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया था। धोखा देकर प्रेमी के शादी करने से प्रेमिका नाराज थी। इस सनसनीखेज का खुलासा दोपहर बाद पुलिस कर सकती है। रस्सी से गला घोंटकर हत्या करने की बात सामने आ रही है। लड़के का प्रेमिका को लेकर विवाद हुआ था जिसके बाद प्रेमिका ने प्रेमी को सेटलमेंट के लिए बुलाया था। यहीं पर उसने बहन के साथ गला घोंट कर हत्या की।

खितौला पुलिस के मुताबिक 24 मई को हरगढ़ के जंगल में एक नरकंकाल मिला था। थोड़ी दूरी पर उसकी बाइक भी मिली थी। इसी बाइक से युवक की पहचान 15 किमी दूर सिहोरा के गुरजी निवासी सोनू पटेल (25) पिता तुलसी राम पटेल के रूप में हुई थी।

इस हालत में सोनू का नरकंकाल मिला था।
इस हालत में सोनू का नरकंकाल मिला था।

सोनू की शादी 12 मई को हुई थी। शादी के चार दिन बाद 16 मई को वह मोबाइल सुधरवाने सिहोरा जाने की बात कहकर घर से निकला था। इसके बाद से उसका पता नहीं चल रहा था। सिहोरा में 16 मई की देर रात 11.50 बजे बड़े भाई नारायण पटेल ने गुमशुदगी दर्ज कराई थी।

इस हालत में मिला था नरकंकाल

सोनू पटेल के नरकंकाल के गले में जूट की रस्सी लिपटी थी। थोड़ी दूरी पर बियर की केन पड़ी थी। उसके चप्पल और फटे कपड़े भी पड़े थे। पुलिस ने नरकंकाल और घटनास्थल की फोटो को मेडिकोलीगल इंस्टीट्यूट भोपाल भेजा था। वहां एक्सपर्ट टीम ने ढांचे को रिक्रिएट कर अपना अभिमत दिया था। इस रिपोर्ट में हत्या की पुष्टि होने के बाद खितौला पुलिस ने 10 जून की रात में प्रकरण में हत्या का मामला दर्ज किया।

झाड़ियों में छिपा दी थी बाइक, FSL टीम भी पहुंची थी मौके पर।
झाड़ियों में छिपा दी थी बाइक, FSL टीम भी पहुंची थी मौके पर।

50 मीटर में फैला था नरकंकाल
24 मई को लापता युवक का नरकंकाल मिलने की खबर पर मौके पर एसडीओपी श्रुतकीर्ति सोमवंशी, एएसपी शिवेश सिंह बघेल भी एफएसएल टीम पहुंची थी। युवक का नरकंकाल 50 मीटर के क्षेत्र में फैला मिला था। हालांकि घटनास्थल पर उसका मोबाइल नहीं मिला था। पुलिस पहले ये मानकर चल रही थी कि सोनू ने मोबाइल बंद कर कहीं फेंक दिया होगा।

लापता युवक का मिला नरकंकाल:शादी के चार दिन बाद हो गया था लापता; बाइक झाड़ियों में पड़ी थी, अब हडि्डयां खोलेंगी मौत का रहस्य

पत्नी के बयान में प्रेमिका की बात आई थी सामने

पुलिस सूत्रों की माने तो इस अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाने में सोनू की पत्नी का बयान खास रहा। सोनू का शादी से पहले कातिल युवती से प्रेम संबंध थे। सोनू ने उससे शादी का आश्वासन दिया था। पर बाद में उसने दूसरी लड़की से शादी कर ली। इसी से उसकी प्रेमिका नाराज थी। उसने गुस्से में सोनू की पत्नी को भी अपने रिश्ते के बारे में बता दिया था।

पत्नी के बयान से पुलिस पहुंची कातिल बहनों तक।
पत्नी के बयान से पुलिस पहुंची कातिल बहनों तक।

इसे लेकर पति-पत्नी में कहासुनी भी हुई थी। प्रेमिका ने मामला सेटल करने उसे बुलाया था। प्रेमिका ने अपनी बहन के साथ मिलकर सोनू का गला रस्सी से कस कर मार डाला था। बेहोश होने के बाद दोनों ने उसके चेहरे व सिर को पत्थर से कूच डाला था। खितौला पुलिस ने दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

ये कहानी आई सामने

मढ़ई कंचनपुर निवासी मधु पटेल और सोनू एक दूसरे से प्यार करते थे। मधु के घर में उसकी बुआ की 17 वर्षीय बेटी भी रहती है। मधु की बड़ी बहन गुड्‌डी की शादी खुड़ावल निवासी अजय से हुई है। अजय रिश्ते में सोनू के जीजा साहिल का बहनोई लगता है। इस कारण सोनू का भी खुड़ावल व मढ़ाई में आना जाना होता था। पूर्व में मधु की शादी तय हुई थी, लेकिन उसने मना कर दिया था। वह सोनू से शादी करना चाहती थी। पर सोनू की शादी उसके परिवार ने गायत्री से तय कर दी। सोनू भी मना नहीं कर पाया।

वारदात के दिन सोनू ही गया था प्रेमिका के घर

सोनू 16 मई को बाइक लेकर मढ़ई आया था। यहां मधु अपनी नाबालिग बहन के साथ घर से बाजार जाने की बात कहकर निकली थी। सोनू दोनों को बाइक से लेकर हरगढ़ जंगल पहुंचा। नाबालिग बहन को थोड़ी दूरी पर बाइक पर छाेड़कर दोनों अंदर चले गए। वहां सोनू के साथ मधु गले मिली। तभी उसकी नाबालिग बहन भी आ पहुंची। उसने गले में रस्सी डालकर जोर से खींच लिया। सोनू बेहोश हो गया। इसके बाद दोनों बहनों ने पत्थर से चेहरा व सिर कूच डाला था। वहां से दोनों ऑटो पकड़ कर घर आ गई थीं।

बयान से भी मधु ने भरमाने की कोशिश की थी

सोनू का नरकंकाल मिलने के बाद खितौला पुलिस ने मधु का बयान लिया ताे उसने भी यही बताया था कि सोनू और वह शादी करना चाहते थे। लेकिन साेनू के पिता तुलसी राम पटेल इसके लिए तैयार नहीं हुए और उसकी दूसरी जगह शादी कर दिए। इसी से परेशान होकर साेनू ने सुसाइड कर लिया।



Log In Your Account