मेडिकल कॉलेज में चल रही यूडीएस की मनमानी, 300 से अधिक कर्मचारियों का हो रहा शोषण!

Posted By: Himmat Jaithwar
11/28/2022

 कॉलेज के जिम्मेदारों की मिलीभगत से चल रहा पूरा काम, हर माह हो रहा 70 लाख का भुगतान

रतलाम। तेज इंडिया द्वारा भ्रष्टाचार पर किए जा रहे खुलासों के बीच टीम के द्वारा एक और बड़ा खुलासा किया जा रहा है। यह खुलासा मेडिकल कॉलेज में चल रही 300 कर्मचारियों की मनमानी नियुक्ति से जुड़ा है, यहां के जिम्मेदारों द्वारा हर माह से ठेकेदार को 70 लाख रुपए का भुगतान किया जा रहा है। इससे जुड़ी पड़ताल जब टीम ने की तो जिम्मेदार जवाब देने के बजाय इधर-उधर भागते नजर आए।

शासकीय मेडिकल कॉलेज रतलाम में यूडीएस नाम से एक निजी कंपनी द्वारा विभिन्न कार्यों के लिए यहां पर लगभग 300 लोगों को नौकरी पर रखा गया है। यहां काम करने वाले इन लोगों से जब इनकी नियुक्ति के बारे में पूछा तो उनका कहना था कि वह निजी कर्मचारी हैं और उनके पास कोई नियुक्ति का प्रमाण पत्र भी नहीं है। एसएन मेडिकल कॉलेज के जिम्मेदारों द्वारा किस तरह से कंपनी को चिन्हित कर भुगतान किया जा रहा है, इस पर भी सवाल खड़े हो रहे है।

मेडिकल कॉलेज की शुरुआत के बाद वर्ष 2018 से यूडीएस कंपनी यहां पर काम कर रही है और तब से ही मनमानी का यह आलम लगातार जारी है। कर्मचारियों को लेकर जब यहाँ के अधिकारी की जानकारी जुटाई तो पता चला कि कपिल मेव नाम का व्यक्ति स्वयं को मैनेजर बताता है। तेज इंडिया में जब कपिल से इस बारे में जानकारी लेना चाहिए तो वह कुछ भी बताने से इनकार करता रहा।

बिना किसी जोइनिंग लेटर और बिना किसी नोटिस के यहां कर्मचारियों को रखने और निकालने का खेल लंबे समय से चल रहा है, जिसका कर्मचारियों ने विरोध भी किया गया, लेकिन जो विरोध करता है, वह बाहर हो जाता है। ऐसे में मेडिकल कॉलेज प्रबंधन भी आंखों पर पट्टी बांधकर धृतराष्ट्र बनकर बैठा हुआ और मिलीभगत का यह खेल अब भी फल- फूल रहा है।



Log In Your Account