अपराधो पर अंकुश नही लगाएंगे लेकिन फरियादी को धमकाएगे, थाना स्टेशन रोड की यह कैसी पुलिसगिरी

Posted By: Himmat Jaithwar
2/3/2023

रतलाम। पुलिस को खाकी वर्दी जन सेवा और अपराधो को अंकुश लगाने के लिए मिली है लेकिन थाना स्टेशन रोड पुलिस को खाकी का अलग है रोब है। अपराधो पर अंकुश लगाने में नाकाम स्टेशन रोड थाना प्रभारी उल्टा फरियादी को ही धमकाते है। ऐसा ही एक मामला प्रिंस हाउस में हुई चोरी के बाद सामने आया। चोरी के बाद मौके मुआयना करने मोके पर आए थाना प्रभारी ने फरियादी को ही धमकाने लगे कि तुम यहाँ कैश क्यो रखते हो।

 मामला थाना स्टेशन रोड के बगल में चोरी का है यहाँ चोरों ने अपना बसेरा बना लिया लेकिन पुलिस को खबर तक नही। चोरों ने थाने के चंद कदमों की दूरी पर स्थित उद्योग मंत्री के ऑफिस को शराब पार्टी का अड्डा बना लिया और रात के अंधेरे में 5 से अधिक ऑफिस के ताले चटका दिए। थाने के बगल में हुई चोरी की इस घटना ने स्टेशन रोड पुलिस की गस्त पर भी सवाल खड़े कर दिए है।

थाने के समीप चोरी की वारदात स्टेशन रोड थाने के समीप प्रिंस प्लाजा में हुई। यहां चोरों ने प्रदेश के उद्योग मंत्री के दफ्तर सहित तीन से चार अन्य ऑफिस में भी ताले चटकाए और सामान चुराकर ले गए।
स्टेशन रोड थाने से दो कदम की दूरी पर स्थित बिल्डिंग में ऊपर की मंजिल पर पूर्व में एयरटेल का ऑफिस था, फिलहाल वह बंद था। चोरों ने रात को यहां के ताले तोड़े और सामान बिखेर दिया। कार्यालय के अंदर से बीयर की खाली केन और पानी की कई बोतल भी मिली है जो कि चोरों के द्वारा लाई गई थी।
चोरी की एक वारदात इसी भवन में चार्टर्ड अकाउंटेंट गौरव के कार्यालय में भी हुई जहां से जो लगभग सवा लाख रुपए से अधिक की नकदी चुराकर ले गए। चोरों ने कार्यालय का पूरा सामान भी बिखेर दिया था। सूचना के बाद भी शुरुआत में 2 जवान ही यहां जांच के लिए आए और इधर उधर नजर दौड़ा के चले गए। उसके बाद थाना प्रभारी किशोर पाटन वाला भी मौका मुआयना करने पहुंचे और अपराधियों की तलाश करने की बजाए उल्टा फरियादी को ही धमकाने लगे कि तुमको यह कैश रखने की क्या जरूरत थी क्यो ऑफिस में कैश रखा खाकी का रोब देख फरियादी खुद सहम गया।
चोरों के द्वारा भवन में कुछ अन्य स्थानों के भी ताले तोड़े गए लेकिन वहां से कुछ हाथ नहीं लगा। चोरी की घटनाओं के संबंध में पीड़ितों के द्वारा थाना स्टेशन रोड पुलिस से शिकायत दर्ज कराई गई है। करीब 1 सप्ताह पूर्व थाने के सामने भी एक दुकान में चोरी की वारदात को बदमाश अंजाम दे चुके हैं।



Log In Your Account