पैसे के लालच में निजी महाविद्यालय कर रहा बच्चों के भविष्य से खिलवाड़

Posted By: Himmat Jaithwar
1/6/2024

- मामला बंजली स्थित डॉ एम.बी. शर्मा कॉलेज का

- कॉलेज के स्टूडेंट को बता दिया फैकेल्टी, शिकायत पर हुई जांच में भी दी गलत जानकारी 

रतलाम,(तेज इंडिया टीवी)। ग्राम बंजली स्थित डॉ एम.बी. शर्मा कॉलेज एक बार फिर से सुर्खियों में आ गया है। इस बार मामला झूठ पर पर्दा डालने को लेकर बोले गए झूठ से जुड़ा है। कॉलेज में झूठ भी इस कदर बोला कि सीबीआई भी दंग रह गई और उसे सच समझ बैठी। कॉलेज में फर्जीवाड़े का आलम इस कदर है कि जितनी फैकल्टी बात रखी है, उसकी आधी भी यहां नहीं है।

सूत्रों के अनुसार बंजली स्थित डॉ एम.बी. शर्मा कॉलेज के द्वारा कॉलेज में 42 लोगों की फैकल्टी होना दर्शाई गई है, जबकि हकीकत यह है कि यहां इतने फैकल्टी के सदस्य ही नहीं है। जिन लोगों को फैकल्टी के तौर पर दर्शाया गया है उनमें 19 फर्जी हैं । इतना ही नहीं करगुजारी सिर्फ यहीं तक सीमित नहीं है, कॉलेज प्रबंधन ने इसे आगे बढ़कर अन्य जगह और इस विद्यालय में पड़ने पढ़ने वाले  स्टूडेंट को भी फैकल्टी बता दिया है।
सूत्र बताते है की मामले की शिकायत पर यहां जांच के लिए सीबीआई की टीम भी कुछ दिन पहले आई थी लेकिन यहां के जिम्मेदारों में कागजों में हेर फेर करने के साथ ही झूठ का पुलिंदा बांधकर सीबीआई को भी गलत जानकारी दी है। फिलहाल उक्त जानकारी को लेकर सीबीआई चली तो गई लेकिन भविष्य में जब इसका पर्दा उठेगा तो सीबीआई की कार्रवाई और सख्त भी हो सकती है।

बंजली स्थित यह कॉलेज इसकी शुरुआत के बाद से ही सुर्खियों में बना हुआ है। कभी यहां कुछ खबर निकल कर आती है तो कभी कुछ और हालांकि राजनीतिक रसूख के चलते कई बार जिम्मेदार भी इस ओर ध्यान नहीं देते जिसका खामियाजा यहां पढ़ने वाले स्टूडेंट के साथ उनके परिजनों को भुगतना पड़ता है। फिलहाल तेज इंडिया टीम ने एक बार फिर से कॉलेज में चल रहे इस फर्जी कार्य को जनहित में सबके सामने लाने का प्रयास किया है और आगे भी इस तरह के कारनामे टीम उजागर करती रहेगी।



Log In Your Account