मोटे दाम में प्लॉट बेचने के लिए सरकारी ज़मीन का उपयोग, ऐसे ही एक मामले में पर्व कलेक्टर कुमार पुरषोत्तम ने की थी कार्यवाही

Posted By: Himmat Jaithwar
2/23/2024

रतलाम । रतलाम शहर के भू माफिया अपनी जमीनों को बेचने के लिए कई तरह के हथकंडे अपनाते है और रतलाम की जनता को गुमराह कर मोटी रकम में प्लॉट बेच देते है। यह खेल सालो से चला आ रहा है जब जब प्रशासन की नजर इन माफियाओं पर पड़ती है तो कार्यवाही के नाम पर सिर्फ़ रस्म अदायगी की जाती है।
शहर की प्रताप नगर बाईपास पर बसी मिड टाउन कॉलोनी के बाहर कमर्शियल प्लाट बेचने के लिए सरकारी जमीन को भी सजाने का काम चल रहा है। यहां पर शासकीय जमीन पर भी कॉलोनाइजर के द्वारा पेवर ब्लॉक लगाए जाने का काम करके उसे अपनी बताई जा रही है।
सूत्रों की माने तो यह जमीन शराब ठेकेदार की है और इसे अच्छे दाम में बेचने के लिए लोगों का आकर्षित किए जाने के लिए शासकीय भूमिका का भी उपयोग किया जा रहा है, जिससे कि लोग इसे ऊंचे दाम में खरीद सके। कमर्शियल प्लाट कांटे जाने को लेकर नियमों की भी अनदेखी का आरोप लगने लगा है। दबी जुबा कई लोगों का कहना है कि जिसके प्लांट है वह खुलेआम मनमानी कर इसे ऊंचे दाम में बेचने की तैयारी करने में जुटा हुआ है।

पर्व कलेक्टर कुमार पुरषोत्तम कर चूके है कार्यवाही

शहर के एक कालोनाईजर ने चेतक ब्रिज के नीचे बनाई एक बिल्डिंग पर पर्व रतलाम कलेक्टर कुमार पुरषोत्तम कार्यवाही कर चूके है कालोनाइजर ने सरकारी ज़मीन पर सीसी रोड़ बनाकर उसे उसकी जमीन बताकर फ्लैट बेचे जा रहे थे तब तत्कालिंग कलेक्टर कुमार पुरषोत्तम ने कार्यवाही करते हुए तार फेंसिंग करवाकर सरकारी जमीन को अपने कब्जे में लिया था।



Log In Your Account