कॉमेडियन अग्रिमा जोशुआ को रेप की धमकी देने वाले आरोपी पकड़ा, स्वरा भास्कर ने गृहमंत्री देशमुख से शिकायत की थी

Posted By: Himmat Jaithwar
7/13/2020

मुंबई. स्टैंडअप कॉमेडियन अग्रिमा जोशुआ को रेप की धमकी देने वाले यूट्यूबर शुभम मिश्रा के खिलाफ वडोदरा पुलिस ने केस दर्ज करके हिरासत में ले लिया है। एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने इसके वीडियो को ट्विटर पर शेयर कर महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख से कार्रवाई की मांग की थी। देशमुख ने मुंबई पुलिस और साइबर सेल को इस पर कड़ा एक्शन लेने का निर्देश दिया था। 

शुभम के खिलाफ धारा 294 (अश्लीलता), 354 (ए), 504 (जानबूझकर सार्वजनिक शांति भंग करने के लिए अपमानित), 505 (भड़काऊ बयान, जिससे सामाजिक अव्यवस्था फैल सकती है), 506 (आपराधिक धमकी), 509 (एक महिला के अपमान का इरादा) के तहत केस दर्ज किया गया है।

वडोदरा पुलिस का ट्वीट..

क्या है मामला?
कॉमेडियन अग्रिमा जोशुआ पर आरोप है कि साल 2019 में एक लाइव शो के दौरान कथित तौर पर उन्होंने छत्रपति शिवाजी महाराज का मजाक उड़ाया। इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। गृहमंत्री देशमुख ने इसकी जांच का आदेश भी दिया था। इसी वीडियो को लेकर शुभम नाम के शख्स ने जोशुआ के लिए अपशब्द कहे हैं। 

सोशल मीडिया से शुभम ने वीडियो हटाया 

हालांकि, शुभम ने बाद में यह वीडियो सोशल प्लेटफार्म से हटा लिया था। शुभम ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट के जरिए माफी भी मांगी है। उसने पोस्ट साझा करते हुए लिखा कि उसका इंटेशन रेप की धमकी का बिल्कुल नहीं था, उसने वीडियो डिलीट कर दिया है। स्वरा भास्कर ने शख्स के पोस्ट की स्क्रीन शॉट शेयर करते हुए उसको लताड़ लगाई है। वहीं एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा ने भी शख्स पर कार्रवाई करने को कहा है।

एक्ट्रेस स्वरा भास्कर का ट्वीट...

मनसे कार्यकर्ताओं ने कैफे में तोड़फोड़ की थी
जोशुआ का वीडियो फेसबुक और ट्विटर पर वायरल होने के बाद महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के कार्यकर्ताओं ने बीते शनिवार को कैफे के अंदर घुसकर तोड़फोड़ भी की थी। शिवसेना के विधायक प्रताप सारणिक ने जोशुआ के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किए जाने की मांग की है। उन्होंने दावा किया है कि जोशुआ ने महान योद्धा का अपमान किया है।



Log In Your Account