जीतू सोनी की रिमांड 18 जुलाई तक बढ़ाई, सोनी पर इंदौर के विभिन्न थानों में 64 केस दर्ज हैं जिसमें पूछताछ जारी है

Posted By: Himmat Jaithwar
7/17/2020

मानव तस्करी, गैंग रेप, धोखाधड़ी, धमकाने और लूट सहित अन्य गंभीर मामलों के आरोपी जीतू साेनी की रिमांड 18 जुलाई तक कोर्ट ने बढ़ा दी है। आरोपी जीतू सोनी को लसूड़िया पुलिस ने रिमांड खत्म होने पर कोर्ट में पेश किया था, जहां पुलिस ने फिर से पूछताछ के लिए रिमांड की मांग की। इस पर न्यायालय ने उससे पूछताछ के लिए दो दिन का और वक्त दिया है। अब पुलिस 18 जुलाई को उसे कोर्ट में पेश करेगी। अभी जमीन संबंधी मामलों में पूछताछ की जा रही है। यहां सोनी पर तीन केस दर्ज है। आरोपी जीतू सोनी पर इंदौर के विभिन्न थानों में 64 केस दर्ज हैं जिसमें पूछताछ जारी है। 

उल्लेखनीय है कि लसूड़िया थाना पुलिस ने फरियादी मो. अली उस्मानी की शिकायत पर जीतू सोनी के खिलाफ भादवि की धारा 294, 506 और 384 के तहत केस दर्ज किया है। कोर्ट ने 14 जुलाई को इस मामले में सोनी को दो दिन के रिमांड पर सौंपा था। गुरुवार शाम को लसूड़िया पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश किया था। पुलिस ने कोर्ट को बताया कि आरोपी सोनी ने अपराध करने के दौरान जिन हथियारों का उपयोग किया था उसे जब्त करना है, कुछ पूछताछ भी बाकि हैं अत: आरोपी को चार दिन की रिमांड पर सौंपा जाए। इस पर आरोपी के वकील अश्विनी अध्यारू ने इसका विरोध किया और कहा कि इस मामले में कोर्ट पहले ही दो दिन की रिमांड दे चुकी है। दोनों पक्षों को सुनने के बाद कोर्ट ने आरोपी सोनी की रिमांड अवधि दो दिन बढ़ाते हुए उसे दोबारा लसूड़िया पुलिस को सौंप दिया। 

कोर्ट के बाहर किया हंगामा
आरोपी सोनी ने सुनवाई के बाद कोर्ट रूम के बाहर हंगामा किया। सोनी चिल्ला-चिल्ला कर बोल रहा था कि बार-बार पुलिस रिमांड देकर उसे परेशान किया जा रहा है। हर दूसरे दिन कोर्ट लाया जाता है वहीं थाने पर भी उसके साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया जा रहा है।

28 जून को गुजरात से गिरफ्तार किया गया था
होटल माय होम में 67 महिलाओं को बंधक बनाकर रखने के आरोपी जीतू उर्फ जितेंद्र सोनी को क्राइम ब्रांच ने गुजरात में अमरेली जिले के उसके पुश्तैनी गांव धारग्नि से 28 जून को अलसुबह 4 बजे गिरफ्तार किया था। पुलिस के अनुसार जीतू के भाई महेंद्र सोनी की गिरफ्तारी के बाद जीतू के छह ठिकानों की जानकारी मिली थी। चार ठिकानों पर 6 टीमों ने दबिश भी दी, लेकिन वह नहीं मिला। इस बीच पुलिस को खबर मिली कि जीतू अपने पिता के पुण्यतिथि कार्यक्रम में पुश्तैनी गांव धारग्नि आने वाला है। इस पर पुलिस रात में ही टूरिस्ट बनकर गांव के मुहाने तैनात हो गई। तड़के 3.30 से 4 बजे के बीच जीतू गांव में आया। टीम ने उस घर को घेर लिया, जिसमें जीतू गया था। यहीं से गिरफ्तार कर उसे इंदौर लाया गया था। 

दिसंबर 2019 को पुलिस ने मारा था छापा
जीतू सोनी के होटल माय होम में डांस बार चलने की जानकारी पूरे शहर को पिछले कई सालों से थी लेकिन पुलिस का कहना है कि उसे एक दिसंबर 2019 को सूचना मिली थी कि लोकस्वामी अखबार के मालिक जीतू सोनी और अन्य द्वारा शहर में बिना अनुमति माय होम होटल में डांस बार चलाया जा रहा है। जहां पर कई युवतियां बंधक होकर काम कर रही हैं। होटल में अवैध गतिविधियां भी संचालित की जा रही हैं। इस पर पुलिस और प्रशासन की संयुक्त टीम ने गीता भवन चौराहे के पास बने माय होम होटल में छापा मारा। होटल की तलाशी लेने पर छोटे-छोटे कमरों में 67 युवतियां मिलीं जो अन्य राज्यों की थी और काफी गरीब घरों से थीं। माय होम होटल के मालिक और संचालक द्वारा इन लड़कियों से नाच-गाना कराया जाता था। बाउंसर और अन्य व्यक्तियों के माध्मय से इन युवतियों को बंधक बनाकर उनका यौन शौषण भी किया जाता था।  जीतू पर आरोप यह है कि अपने डांस बार में अफसर और नेताओं को बुलाकर उन्हें ट्रैप करता था और उनसे पैसा वसूल करता था। इसक बाद प्रशासन ने माफिया अभियान के तहत जीतू का ऑफिस और बंगले तोड़ दिए थे।



Log In Your Account