जमीन की धोखाधड़ी मामले में हीरानगर पुलिस ने जीतू सोनी को रिमांड पर लिया

Posted By: Himmat Jaithwar
7/22/2020

मानव तस्करी, गैंगरेप, धोखाधड़ी, धमकाने और लूट समेत अन्य गंभीर मामलों के आरोपी जीतू साेनी को फिर दो दिन की रिमांड पर हीरानगर पुलिस को सौंप दिया गया है। हीरानगर थाने में आरोपी के खिलाफ जमीन की धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज है। अब पुलिस 23 जुलाई को उसे कोर्ट में पेश करेगी। आरोपी जीतू सोनी पर इंदौर के विभिन्न थानों में 64 केस दर्ज हैं जिसमें पूछताछ जारी है। अब तक शहर के 7 थानों में सोनी की रिमांड हो चुकी है।

आरोपी जीतू सोनी को खजराना पुलिस ने रिमांड खत्म होने पर मंगलवार शाम को जज महेश कुमार झा की कोर्ट में पेश किया था, जहां हीरानगर पुलिस ने पूछताछ के लिए रिमांड की मांग की। पुलिस ने कोर्ट को बताया कि कारोबारी संदीप तेल से जुड़े एक मामले में आरोपी पर जमीन के मामले में धारा 420 और 406 के तहत प्रकरण दर्ज है।

यह मामला कबीटखेड़ी स्थित जमीन का है, मामले में फरियादी दिलीप जैन ने केस दर्ज करवाया है। इस मामले में आरोपी से पूछताछ करना है। इस पर न्यायालय ने उससे पूछताछ के लिए दो दिन की रिमांड दी है। जीतू उर्फ जितेंद्र सोनी को क्राइम ब्रांच ने गुजरात में अमरेली जिले के उसके पुश्तैनी गांव धारग्नि से 28 जून को गिरफ्तार किया था। 

दिसंबर 2019 को पुलिस ने मारा था छापा
जीतू सोनी के होटल माय होम में डांस बार चलने की जानकारी पूरे शहर को पिछले कई सालों से थी लेकिन पुलिस का कहना है कि उसे एक दिसंबर 2019 को सूचना मिली थी कि लोकस्वामी अखबार के मालिक जीतू सोनी और अन्य द्वारा शहर में बिना अनुमति माय होम होटल में डांस बार चलाया जा रहा है। जहां पर कई युवतियां बंधक होकर काम कर रही हैं। होटल में अवैध गतिविधियां भी संचालित की जा रही हैं। इस पर पुलिस और प्रशासन की संयुक्त टीम ने गीता भवन चौराहे के पास बने माय होम होटल में छापा मारा।

होटल की तलाशी लेने पर छोटे-छोटे कमरों में 67 युवतियां मिलीं जो अन्य राज्यों की थी और काफी गरीब घरों से थीं। माय होम होटल के मालिक और संचालक द्वारा इन लड़कियों से नाच-गाना कराया जाता था। बाउंसर और अन्य व्यक्तियों के माध्मय से इन युवतियों को बंधक बनाकर उनका यौन शौषण भी किया जाता था।  जीतू पर आरोप यह है कि अपने डांस बार में अफसर और नेताओं को बुलाकर उन्हें ट्रैप करता था और उनसे पैसा वसूल करता था। इसक बाद प्रशासन ने माफिया अभियान के तहत जीतू का ऑफिस और बंगले तोड़ दिए थे।



Log In Your Account