बयान दर्ज कराने अंबोली पुलिस स्टेशन पहुंचे धर्मा प्रोडक्शन्स के सीईओ अपूर्व मेहता, पुलिस कर रही पूछताछ

Posted By: Himmat Jaithwar
7/28/2020

सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में मुंबई पुलिस ने हाल ही में धर्मा प्रोडक्शन्स के सीईओ अपूर्व मेहता को पूछताछ के लिए समन भेजा था। मंगलवार को मेहता बयान दर्ज कराने अंबोली पुलिस स्टेशन पहुंचे। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है। धर्मा प्रोडक्शन्स के मालिक करन जौहर हैं। जल्द ही उन्हेंं भी पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा। पुलिस स्टेशन पहुंचने के बाद मेहता कुछ देर तक हाथ में पानी की बोतल लिए बुलाए जाने का इंतजार करते नजर आए। सोमवार को पुलिस ने फिल्म मेकर महेश भट्ट से सांताक्रूज पुलिस स्टेशन में करीब दो घंटे तक पूछताछ की थी।

बताया जा रहा है कि पुलिस उनसे धर्मा प्रोडक्शन की फिल्म 'ड्राइव' को थिएटर्स की बजाए सीधे ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज करने की वजह के बारे में सवाल पूछ रही है। पुलिस ये भी पता लगाएगी कि क्या इस बारे में सुशांत से कोई बात की गई थी। यह भी पता लगाया जाएगा कि दोनों के बीच हुए कॉन्ट्रैक्ट में क्या लिखा था।

पुलिस स्टेशन में बयान देने पहुंचे अपूर्व मेहता (हाथ में पानी की बोतल लिए हुए)

बदली गई थी पूछताछ की जगह

भट्ट को पूछताछ के लिए बांद्रा पुलिस स्टेशन बुलाया था। लेकिन मीडिया के जमावड़े को देखते हुए भट्ट ने पुलिस से सांताक्रूज पुलिस स्टेशन में पूछताछ करने का आग्रह किया। इसके बाद मामले की जांच करने वाले पुलिस अधिकारी सांताक्रूज पुलिस स्टेशन पहुंचे। सूत्रों के मुताबिक, महेश भट्ट से फिल्म सड़क-2 को लेकर भी पूछताछ हुई है।

करन जौहर से भी होगी पूछताछ

इस मामले में फिल्ममेकर और धर्मा प्रोडक्शन्स के मालिक करन जौहर से भी पूछताछ की जाएगी। न्यूज एजेंसी एएनआई ने सोमवार को मुंबई पुलिस के हवाले से इस बारे में जानकारी दी थी। सूत्रों की मानें तो पुलिस ने करन जौहर से सुशांत के साथ बनाई उनकी फिल्म 'ड्राइव' के कॉन्ट्रैक्ट की कॉपी भी मांगी है।

उपमुख्यमंत्री के बेटे ने भी की सीबीआई जांच की मांग

अभिनेता की मौत के मामले में एनसीपी नेता और महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजित पवार के बेटे पार्थ पवार ने सीबीआई जांच की मांग की है। अपनी मांग को लेकर उन्होंने सोमवार को प्रदेश के गृह मंत्री अनिल देशमुख को एक पत्र सौंपा।

पुलिस पर भड़क गई थीं कंगना

धर्मा प्रोडक्शन्स के सीईओ को समन भेजने की बात सामने आने के बाद रविवार को एक्ट्रेस कंगना रनोट पुलिस पर भड़क गईं थीं। उन्होंने पुलिस से सुशांत हत्याकांड की जांच का मजाक नहीं बनाने को कहा था। ये बात उनकी टीम ने सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखी थी।

टीम कंगना ने रविवार दोपहर दो ट्वीट किए थे। जिनमें से पहले ट्वीट में लिखा, 'तो करन जौहर के मैनेजर को समन भेजा गया है, लेकिन आदित्य ठाकरे के बेस्ट फ्रेंड करन जौहर को नहीं। मुंबई पुलिस सुशांत सिंह राजपूत हत्याकांड की जांच का मजाक बनाना बंद करो।'

पुलिस इतनी बेशर्मी कैसे दिखा सकती है?

अपने अगले ट्वीट में टीम कंगना ने लिखा था, 'समन जारी करने में भी मुंबई पुलिस खुलेआम इतनी बेशर्मी किस तरह दिखा सकती है? कंगना को समन भेजा गया, ना कि उसकी मैनेजर को, लेकिन मुख्यमंत्री के बेटे के सबसे अच्छे दोस्त के मैनेजर पूछताछ के लिए बुलाया गया है, क्यों? साहेब को परेशानी ना हो इसलिए?'

कंगना ने उठाया था महाराष्ट्र सरकार पर सवाल

इससे पहले इस केस में अबतक करन जौहर से पूछताछ नहीं होने को लेकर शनिवार को कंगना रनोट की टीम ने महाराष्ट्र सरकार पर निशाना साधा था। उन्होंने लिखा था, 'पुलिस उन्हें कभी नहीं बुलाएंगी, क्योंकि वे आदित्य उद्धव ठाकरे के बेस्ट फ्रेंड हैं। यह उनकी सरकार है और उन्होंने कंगना के इंटरव्यू से पहले यह केस बंद कर दिया था। यह इस बात का सबूत है कि वे अपने दोस्तों को बचा रहे हैं।'

कंगना के निशाने पर हैं करन

सुशांत की मौत के बाद से ही कंगना करन जौहर पर निशाना साध रही हैं। उन्होंने करन को बॉलीवुड माफिया बताते हुए उन पर आरोप लगाया है कि वे नेपोटिज्म और गुटबाजी को बढ़ावा देते हैं, जिससे परेशान होकर सुशांत ने खुदकुशी जैसा कदम उठाया। इतना ही नहीं, कंगना यह दावा भी कर चुकी हैं कि करन ने जानबूझकर अपनी फिल्म 'ड्राइव' को थिएटर्स की बजाय ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज कर सुशांत को फ्लॉप स्टार साबित करने और उनका करियर बर्बाद करने की कोशिश की थी।

अब तक 38 लोगों से हो चुकी पूछताछ

सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को अपने मुंबई स्थित फ्लैट में मृत पाए गए थे। पोस्टमॉर्टम और विसरा रिपोर्ट में यह स्पष्ट हो चुका है कि उन्होंने आत्महत्या की थी। साथ पुलिस जांच में उनके डिप्रेशन में होने की बात सामने आई है। सुशांत डिप्रेशन में क्यों थे? और उन्होंने सुसाइड जैसा कदम क्यों उठाया? इन सवालों के जवाब जानने के लिए पुलिस 38 लोगों से पूछताछ कर चुकी है। इनमें कई बड़े नाम शामिल हैं:

  • 23 जुलाई को पुलिस ने सुशांत के दोस्त और फिल्ममेकर रूमी जाफरी को पुलिस स्टेशन बुलाया था। जाफरी ने पुलिस को बताया कि उन्हें 6 महीने पहले सुशांत के डिप्रेशन में होने की बात पता चली थी, अभिनेता की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती ने उन्हें ये बात बताई थी।
  • 21 जुलाई को मुंबई पुलिस ने फिल्म क्रिटिक और वरिष्ठ पत्रकार राजीव मसंद से 8 घंटे से ज्यादा पूछताछ की थी। सुशांत के करीबियों ने आरोप लगाया है कि राजीव मसंद सुशांत की फिल्मों को निगेटिव रिव्यू देते थे। साथ ही वे किसी के इशारे पर उनके खिलाफ निगेटिव ब्लाइंड आर्टिकल भी लिख रहे थे। सुशांत इसे लेकर दुखी और परेशान रहते थे।
  • इससे पहले सुशांत का इलाज कर रहे तीन साइकैट्रिस्ट और एक साइकोथेरेपिस्ट के बयान दर्ज किए गए थे। एक साइकैट्रिस्ट ने बताया कि सुशांत बाइपोलर डिसऑर्डर नाम की बीमारी से जूझ रहे थे। वहीं, बाकी डॉक्टर्स के मुताबिक, उनकी जिंदगी काफी तनाव भरी थी। हालांकि, सुशांत को यह तनाव क्यों था? इसका जवाब कोई भी डॉक्टर नहीं दे सका।
  • यशराज फिल्म्स के मालिक और प्रोड्यूसर आदित्य चोपड़ा से मुंबई पुलिस ने वर्सोवा थाने में पूछताछ की थी। दरअसल, सुशांत ने चोपड़ा के साथ तीन फिल्में 'शुद्ध देसी रोमांस', 'डिटेक्टिव ब्योमकेश बक्शी' और 'पानी' साइन की थी। लेकिन 'पानी' बन नहीं सकी। आदित्य से इसे लेकर ही सवाल-जवाब किए गए। इसमें उन्होंने कहा कि यह फिल्म डायरेक्टर शेखर कपूर के साथ क्रिएटिव डिफरेंस के चलते नहीं बन पाई।
  • शेखर कपूर अपना बयान मुंबई पुलिस को मेल कर चुके हैं। इसमें उन्होंने लिखा था कि 'पानी' बंद होने के बाद सुशांत को काफी सदमा लगा था। वे टूटकर डिप्रेशन में चले गए थे। क्योंकि इस फिल्म के लिए उन्होंने अपने कई साल दे दिए थे और कई बड़े ऑफर भी ठुकरा दिए थे। शेखर को पूछताछ के लिए पुलिस स्टेशन बुलाया जा सकता है।
  • 'पानी' के लिए सुशांत ने संजय लीला भंसाली की चार फिल्में छोड़ी थीं। यह खुलासा भंसाली ने पुलिस को दिए बयान में किया। उन्होंने कहा, "मैंने सुशांत को जो चार फिल्में ऑफर की थीं, वे 'गोलियों की रासलीला रामलीला', 'बाजीराव-मस्तानी', 'रीड' (जो बनी नहीं) और 'पद्मावत' थीं। 'रामलीला' के वक्त सुशांत YRF के कॉन्ट्रेक्ट में बंधे थे और 'पानी' के लिए वर्कशॉप ले रहे थे। इसी तरह 'बाजीराव-मस्तानी', 'रीड', और 'पद्मावत' (शाहिद कपूर के निभाए रोल) के लिए भी मैंने सुशांत को अप्रोच किया था, लेकिन इन सभी फिल्मों की डेट भी उन्होंने पहले से 'पानी' को दे रखी थीं।'
  • इन सबके के अलावा यशराज फिल्म के कुछ पूर्व अधिकारी, कास्टिंग डायरेक्टर शानू शर्मा, टैलेंट मैनेजर रेशमा शेट्टी, गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शोविक चक्रवर्ती, सुशांत का घरेलू स्टाफ, मैनेजर, पीआर टीम, एक्स मैनेजर, दोस्त, को-स्टार और परिवार के सदस्यों से भी पूछताछ ही चुकी है।
  • इस केस में मुंबई पुलिस ने कंगना रनोट को भी समन भेजकर 27 जुलाई से 31 जुलाई के बीच किसी भी दिन सुबह 11 बजे बांद्रा स्टेशन आने के लिए कहा था। हालांकि एक्ट्रेस ने अपने वकील के जरिए जवाब भेजकर पुलिस से पूछताछ के सवाल भेजने या किसी ऑनलाइन तरीके से बयान लेने की गुजारिश की है।



Log In Your Account