गेस्ट हाउस से निकलकर पटना के लिए रवाना हुए एसपी विनय तिवारी, बोले-मुझे नहीं, जांच को किया गया था क्वारैंटाइन; बीएमसी ने अपनी साख गिराई

Posted By: Himmat Jaithwar
8/8/2020

रविवार रात से जोगेश्वरी के एक गेस्ट हाउस में क्वारैंटाइन किए गए पटना के एसपी विनय तिवारी शुक्रवार दोपहर को आजाद हो गए। बृहन्मुंबई म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन (बीएमसी) ने उन्हें बिना कोई कारण बताए जाने के लिए कहा था। यहां से निकलकर वे अब मुंबई एयरपोर्ट से पटना के लिए रवाना होने वाले हैं। गेस्टहाउस से निकलते हुए तिवारी ने कहा, "मुझे नहीं, बल्कि इस मामले की जांच को क्वारैंटाइन किया गया था। बिहार पुलिस जो जांच कर रही थी उसमें बाधा पहुंचाने का काम किया गया।"

मुझे क्वारैंटाइन कर बीएमसी ने अपनी साख गिराई
इससे पहले खुद को क्वारैंटाइन किए जाने के सवाल पर विनय तिवारी ने दैनिक भास्कर से कहा था,"खुद को मैं क्वारैंटाइन मान ही नहीं रहा हूं। मैं ऑन ड्यूटी हूं और अपना काम कर रहा हूं। गैरकानूनी तरीके से क्वारैंटाइन करके बीएमसी ने अपनी साख गिराई है। मेरी कोरोना जांच कराकर वह मुझे छोड़ सकते थे। लेकिन, ऐसा नहीं हुआ। महाराष्ट्र सरकार के इस कदम से लोगों के मन में सुशांत केस की जांच को लेकर संदेह पैदा हुआ है।"

मुंबई पुलिस नहीं कर रही थी जांच में सहयोग
गुरुवार को एसपी विनय तिवारी ने कहा था,"हमारी टीम पहले ही मुंबई आ चुकी थी और लोगों से पूछताछ शुरू कर दी थी। कई पहलुओं पर हमारी टीम काम कर रही थी। उन्हें जांच में मुंबई पुलिस का सहयोग नहीं मिल रहा था। ऐसे में मुझे आना पड़ा और उसके बाद जो हुआ सबके सामने है। हम काफी तैयारी के साथ यहां आए थे।"

बिहार पुलिस इन एंगल से कर रही थी जांच
विनय तिवारी ने बताया,"सुशांत किन लोगों के साथ रह रहे थे। किन लोगों के साथ काम कर रहे थे। किन से उनका लेन-देन था। जिन लोगों के साथ उन्होंने काम शुरू किया था। ऐसे काफी लोगों की लिस्ट हमने बनाई थी, जिस पर हमारी टीम ने काम शुरू कर दिया था।" उन्होंने बताया कि बिहार पुलिस की टीम इन सभी का बयान लेने वाली थी।

पटना के आईजी ने बीएमसी कमिश्नर को लिखा था पत्र
इससे पहले पटना के आईजी ने 3 अगस्त को बीएमसी कमिश्नर इकबाल सिंह चहल को एक पत्र लिखकर लॉकडाउन नियम में छूट की गुजारिश की थी और एसपी विनय तिवारी को छोड़ने को कहा था। बीएमसी ने इस मांग को ठुकराते हुए एक पत्र जारी किया था। जिसके बाद बिहार के डीजीपी ने बीएमसी के काम करने के तरीकों पर सवाल उठाए थे।

सीबीआई ने भी दर्ज किया है केस
इस बीच, गुरुवार को सीबीआई ने सुशांत केस में 6 आरोपियों और अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया है। इनमें रिया चक्रवर्ती, उनके पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती, भाई शोविक चक्रवर्ती, मां संध्या चक्रवर्ती, उनके बिजनेस मैनेजर सेमुअल मिरांडा, पर्सनल मैनेजर श्रुति मोदी और अन्य शामिल हैं। आज इसी मामले में ईडी ने रिया चक्रवर्ती, उनके भाई, श्रुति और उनके सीए से पूछताछ की है।



Log In Your Account