गिरोह का फरार सरगना बृजेंद्र सिंह गिरफ्तार, बोला - इंदौर से मुंबई तक के लोग शामिल, अशोक सिंह और विजयानंद पाण्डेय की मदद से बेची फिल्में

Posted By: Himmat Jaithwar
8/10/2020

वेब सीरिज में काम दिलाने के बहाने मॉडल्स के साथ शारीरिक और आर्थिक शोषण करने वाले गिरोह के फरार सरगना बृजेंद्र सिंह गुर्जर निवासी भिंड को राज्य साइबर सेल पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी अपनी जमानत के सिलसिले में अपने भाई और साथी के साथ इंदौर पहुंचा था। जहां टीम ने घेराबंदी कर मयूर हॉस्पिटल के बाद से दबोचा। पूछताछ में आराेपी ने पीड़िता की एडल्ट वेब सीरीज बनवाना कबूल किया। उसने बताया कि इस पूरे मामले में इंदौर से लेकर मुंबई तक के लोग शामिल हैं।

उसने बताया कि फिल्म में काम दिलाने के नाम पर माॅडल युवती को प्रलोभन देकर अश्लील फिल्में बनाई जाती थीं। एरोड्रम क्षेत्र के फार्म हाउस पर भी एडल्स मूवी की शूटिंग की गई थी। सूत्रों की माने तो इसके लिए फार्म हाउस मालिक ने प्रतिदिन 25 हजार रुपए लिए थे। इस पूरे नेटवर्क को मुंबई में बैठे अशोक सिंह और विजयानंद पाण्डेय संचालित कर रहे थे। ये पोर्न वेब साइट्स, एडल्ट बेव साइट्स और ओटीटी प्लेटफार्म पर लाखों रुपए में इन मूवी का सौदा करते थे।

पुलिस ने मिलिंद और अंकित को मामले में पहले ही गिरफ्तार कर लिया था।

मॉडल को 5 से 10 हजार रुपए देते थे
आरोपी बड़ा मुनाफा कमाने के लिए बिना एडिट किए ही इन फिल्मों को पोर्न साइट्स पर बेच देते थे। काम के एवज में ये माॅडल को फिल्मों में काम करने का लालच और खर्च के लिए 5 से 10 हजार रुपए दे दिया करते थे। आरोपी बृजेंद्र ने इंदौर में कई एडल्ट फिल्में और गाने शूट किए हैं। वह वेब सिरीज और सीरिजल बनाने के लिए माॅडल्स की कास्टिंग करता था। यह भी जानकारी आई है कि आरोपी बृजेंद्र हॉलीवुड मूवी काम कर चुका है। उसका मुंबई में भी बॉलीवुड में बड़ा नेटवर्क है। पुलिस ने उसका मोबाइल जब्त किया है। पुलिस के अनुसार आरोपी से पूछताछ की जा रही है। जो भी नाम सामने आएंगे, सभी की गिरफ्तारी की जाएगी।

बृजेंद्र बार-बार बदल रहा था लोकेशन
पूछताछ में आऱोपी डायरेक्टर बृजेंद्र गुर्जर, राजेश गुर्जर, अंकित चावडा, मिलिंद डाबर सुनील जैन, अनिल द्विवेदी, विजयानंद पाण्डेय, अजय गोयल, गजेन्द्र सिंह, युवराज, प्रमोद सिमरिया और योगेन्द्र जाट के नाम सामने आए हैं। पुलिस के अनुसार गिरफ्तार आरोपी अंकित चावड़ा और मिलिंद डावर ने कबूला कि इस रैकेट के तार इंदौर से मुंबई तक के लोगों से जुड़े हैं। सरगना बृजेंद्र अपने साथियों के साथ बार-बार लोकेशन बदल रहा था। इस केस में सामने आई चौथी पीड़ित युवती की निशानदेही पर मुख्य आरोपी योगेन्द्र जाट और बृजेंद्र से जुडे़ इंदौर के ठिकानों जैसे सिंगापुर टाउनशिप, स्कीम नम्बर - 78, विजय नगर में शर्मा स्वीट के पीछे वाले क्षेत्र में भी पुलिस ने दबिश दी थी। यहां से पुलिस कई जानकारियां मिली हैं। पता चला है कि आऱोपी इन अड्डों पर भी पोर्न वीडियो बनाने के पहले मॉडल को लाते थे। उसके बाद उनका मन और स्टेटस जांचते थे। कई बार तो यहां पर भी उन्होंने अश्लील शॉट्स लिए हैं।

हाइप्राेफाइल सेक्स रैकेट मामले में आरोपी गज्जू जेल में बंद है।

उज्बेकिस्तान की मॉडल के साथ पकड़ाया था आरोपी गज्जू
पोर्न फिल्म बनाने वाले गिरोह में शामिल बिचौली मर्दाना निवासी गजेंद्र चंद्रावत हाइप्राेफाइल सेक्स रैकेट मामले में करीब तीन महीने पहले एक युवती के साथ पकड़ाया था। इसी मामले में वह जेल में बंद था। गजेंद्र को करीब तीन महीने पहले सराफा पुलिस ने एक होटल में दबिश देकर पकड़ा था। ये एक व्यापारी को उज्बेकिस्तान की मॉडल (सेक्स रैकेट से जुड़ी) सप्लाय करने गया था। गजेंद्र ने सबसे पहले पुलिस में शिकायत करने वाली मॉडल के साथ पोर्न मूवी में बतौर लीड एक्टर काम किया था।

युवती को झांसे में लेकर बोल्ड सीन शूट करवाए
युवती ने बताया कि बृजेंद्र ने उसे एक बोल्ड मूवी सीरिज में काम दिलवाने का बोल कुछ बोल्ड सीन शूट किए। उसने कहा कि इसमें से अश्लील कंटेंट हटाकर कुछ ही सीन रखते हुए ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज करेंगे, लेकिन फिल्म को बिना एडिट किए पोर्न साइट पर अपलोड कर दिया गया। फिल्म को कुछ ही दिन में 4 लाख लोगों ने देख लिया। फिल्म देखने के बाद एक परिचित ने युवती को इस बारे में बताया, घबराई मॉडल ने ब्रिजेंद्र और मिलिंद से संपर्क किया तो उन्होंने पल्ला झाड़ लिया। इसके बाद उसने फिल्म बनाने वाले डायरेक्टर, कॉस्टिंग डायरेक्टर सहित 5 लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

स्कीम नंबर - 78 स्थित इस बंगले में भी हुई थी फिल्म शूट।

पोर्न वीडियो बनाने के बाद आरोपी लड़कियों को करते थे ब्लैकमेल
गिरफ्तार आरोपी मिलिंद इंदौर में होने वाले फैशन शो और एड के लिए काम करता है। बतौर बैकग्राउंड आर्टिस्ट के तौर पर खुद का प्रोफाइल बताकर यह नई युवतियों को बॉलीवुड के सपने दिखाकर इस फील्ड में उतार चुका है। आरोपी मिलिंद एमडीएफएएम के नाम से मॉडलिंग एजेंसी चलाता है। वहीं, आरोपी अंकित चावड़ा एनएमएच फिल्म प्रोडक्शन हाउस में कैमरामैन है। इन दोनों ने वेब सीरीज व सीरियल बनाने के नाम पर मॉडल की कॉस्टिंग कर कई पोर्न फिल्में शूट की हैं। कुछ में तो आरोपी मिलिंद युवतियों के साथ लीड रोल में रहा है। इनका नेटवर्क मुंबई तक जुड़ा है। आरोपी इन फिल्मों को अश्लील साइट पर भी अपलोड कर रुपए कमा रहे थे।

ऐसे हुआ गिरोह का भंडाफोड़
राज्य सायबर सेल इंदौर एसपी जितेन्द्र सिंह ने बताया कि 25 जुलाई को शहर की 22 की एक मॉडल को झांसा देकर पोर्न फिल्म बनाने और फिर उसे अश्लील वेबसाइट पर डालने का मामला सामने आया था। धामनोद निवासी युवती ने साइबर सेल पुलिस को बताया था कि वह इंदौर में मॉडलिंग करती है। दिसंबर 2019 में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर बड़े बैनर में लॉन्च करने का बोलकर खुद को मुंबई में डायरेक्टर और प्रोड्यूसर बताने वाले बृजेंद्र सिंह ठाकुर ने उसे एरोड्रम रोड स्थित फार्म हाउस पर बुलाया था। युवती अपने कॉस्टिंग डायरेक्टर दोस्त मिलिंद के साथ वहां पहुंची थी। पूरे मामले में आरोपी बृजेन्द्र सिंह गुर्जर डायरेक्टर, मिलिंद कास्टिंग, राजेश बजाड उर्फ राज गुर्जर और अंकित चावड़ा बतौर कैमरामैन की भूमिका में समाने आए हैं।



Log In Your Account