ईडी ने सुशांत के बॉडीगार्ड को आज पूछताछ के लिए बुलाया, रिया चक्रवर्ती समेत अब तक 6 लोगों से पूछताछ की जा चुकी है

Posted By: Himmat Jaithwar
8/13/2020

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के फाइनेंस और उससे जुड़ी अनियमितताओं के मामले में गुरुवार को अभिनेता के बॉडीगार्ड से पूछताछ करेगा। इससे पहले ईडी रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शोविक चक्रवर्ती, पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती से पूछताछ कर चुका है। सुशांत की एक्स बिजनेस मैनेजर श्रुति मोदी, दोस्त सिद्धार्थ पिठानी और बहन मीतू सिंह से भी सवाल-जवाब किए गए हैं।

दरअसल, ईडी ने इस मामले में मनी लॉन्ड्रिंग केस दर्ज किया है। उसने सबूतों के लिए रिया चक्रवर्ती के मोबाइल फोन को जब्त कर लिया है। जांच एजेंसी का कहना है कि उनके फोन में पैसों के लेनदेन को लेकर कई जानकारी मिल सकती है। ईडी ने रिया, शोविक और उनके पिता इंद्रजीत के एक साल की कॉल डिटेल खंगाली है। ईडी टीम 'फोन डंप एनालिसिस' की सहायता से डिलीट डाटा फिर से निकालने का प्रयास कर रही है।

श्रुति मोदी ने बताया था- जब से रिया सुशांत की जिंदगी में आईं, पर्सनल और प्रोफेशनल फैसले वही ले रही थीं
एक्टर की मैनेजर श्रुति मोदी ने ईडी को बताया था, 'जब से रिया सुशांत की जिंदगी में आईं, पर्सनल और प्रोफेशनल फैसले वही ले रही थीं। मैंने कोई अवैध लेन-देन नही किया है।' श्रुति ने ईडी को कुछ बड़े फैसलों के उदाहरण भी बताए हैं। जब रिया की सुशांत से मुलाकात हुई, तब श्रुति ही एक्टर की बिजनेस मैनेजर थीं।

ईडी को शक- फर्जी शेल कंपनियों के जरिए हुए पैसे ट्रांसफर
ईडी को शक है कि सुशांत के खाते से जो पैसा ट्रांसफर हुआ है, वह फर्जी शेल कंपनी के जरिए किया गया। सूत्र बताते हैं कि इन शेल कंपनियों का ताल्लुक रिया और उनके भाई शोविक से है। सुशांत के पिता केके सिंह ने आरोप लगाया है कि बेटे के खाते से 15 करोड़ रुपए की हेराफेरी हुई है। कहा जा रहा है कि ईडी को सुशांत के खातों में 15 करोड़ रुपए नहीं मिले। हालांकि, जांच में 10 करोड़ रुपए से ज्यादा का मामला जरूर सामने आया है।



Log In Your Account