20 से 25 हथियारबंद बदमाशों ने कदमदिया के जंगल में चरवाहाें काे पीटा, बंधक बनाया और 100 से अधिक बकरियां छुड़ा ले गए

Posted By: Himmat Jaithwar
8/17/2020

धार जिले के रिंगनोद के करमदिया गांव के चरवाहों से बदमाश 100 से अधिक बकरियां छुड़ा ले गए। चरवाहे रोज की तरह करमदिया के आगे पड़ने वाले जंगल में बकरी चराने गए थे। चरवाहों को 20 से 25 हथियारबंद बदमाशों ने बंधक बना लिया और उनसे मारपीट कर बकरियां छुड़ा ली। चरवाहे पारस का कहना है कि बदमाश उसे जंगल में काफी दूर तक साथ लेकर गए और मारपीट कर उसे खाई के बाद बांध कर बकरियां ले गए।

रात में ग्रामीण बकरी चोरी की शिकायत लेकर थाने पहुंचे। पुलिस ने सर्चिंग की लेकिन चोर नहीं मिले।

चरवाहों ने चौकी पुलिस को बताया कि बदमाश जामदा-भूतिया के थे। अमझेरा, सरदारपुर और रिंगनोद पुलिस ने जामदा-भूतिया तक सर्चिंग की, लेकिन कोई पता नहीं चला। बता दें कि कुछ दिन पूर्व भी बदमाश नरबदिया गांव के जंगल से 40 के करीब बकरियां ले उड़े थे। फरियादी भूर सिंग वेस्ता ने बताया कि मेरी 30 बकरियों के साथ गांव के अन्य लोगों की बकरियां भी बदमाश ले गए हैं। कुल मिलाकर 100 से अधिक बकरियां होंगी। किसकी कितनी बकरियां ले गए हैं, हम लिस्ट बनाकर पुलिस को दे रहे हैं। फिलहाल इस प्रकार की घटना से आसपास के गांवों में दहशत का माहौल बन गया है।

पुलिस का वाहन कीचड़ में फंसा

सूचना मिलने के बाद दो थाने और रिंगनोद पुलिस चौकी का बल मिनी ट्रक से बदमाशों की सर्चिंग के लिए पहुंचा था। बारिश और कीचड़ के चलते कुछ दूर बाद वाहन कीचड़ में फंसने लगा। इसके बाद पुलिस टीम ने जैसे-तैसे वाहन को निकाला और लौट गई। फरियादी की रिपोर्ट पर रिंगनोद पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

चरवाहे ने सुनाई आपबीती

बकरियां चराने गए पारस और सोहन ने बताया कि उनके सहित करीब चार-पांच चरवाहे रोज बकरियां चराने जाते हैं। जामदा-भूतिया के करीब 25 बदमाशों ने उन्हें जंगल में घेर लिया। उनमें से चार के हाथ में बंदूक थी, किसी के पास फलिया तो किसी के पास तीर-कमान और गाेफन थे। सोहन ने बताया कि पहले तो हमारे साथ मारपीट की। फिर हमें साथ लेकर जंगल में आगे ले गए। घाटी पार करते ही वहां बांधकर दिया और बकरियां कूदा ले गए। हमने गांव में आकर घटना की जानकारी दी। इसके बाद पुलिस पहुंची। पुलिस भी उनको नहीं पकड़ पाई। एक बकरी की कीमत पांच से छह हजार रुपए है। लाखों रुपए की बकरियां ले गए।

जामदा-भूतिया तक सर्चिंग की

चौकी प्रभारी एनएस डंडोतिया ने बताया कि सूचना मिलने पर अमझेरा, सरदारपुर और रिंगनोद से पुलिस बल के साथ मौके पर गया था। पुलिस ने जामदा-भूतिया तक सर्चिंग की, लेकिन फिलहाल बदमाशों का पता नहीं चला है। जल्द ही उन्हें पकड़ लिया जाएगा। बारिश अधिक होने व कीचड़ होने के कारण सफलता नही मिली। रिंगनोद पुलिस चौकी पर रिपोर्ट दर्ज की है।​​



Log In Your Account