चाकूबाजी में जिस जगह पीड़ित का गिरा था खून, पुलिस ने उसी जगह पर कान पकड़ा, घुटनों के बल बैठकर गुंडों से टिकवाया माथा, गुनाह के लिए मंगवाई माफी

Posted By: Himmat Jaithwar
8/21/2020

द्वारकापुरी पुलिस ने गुरुवार देर रात गुंडा अभियान के तहत तीन गुंडों को गिरफ्तार किया। इनके पास से पुलिस ने चाकू और लोहे की रॉड बरामद की। इनमें से दो आरोपियों ने हाल ही में क्षेत्र में चाकूबाजी की घटना को अंजाम दिया था। पुलिस इन्हें वहीं लेकर पहुंची और इनकी गुंडागर्दी उतारते हुए कान पकड़कर उठक-बैठक लगवाई। इतना ही नहीं घुटनों के बल बिठाकर जिस जगह पर पीड़ित का खून गिरा था, उस जगह माथा भी टिकवाया और बुलवाया कि अब ऐसी गलती नहीं करेंगे। इस दौरान लोगों ने ताली बजाकर पुलिस की कार्रवाई पर खुशी जाहिर की।

पुलिस ने जुलूस निकालकर गुंडों से उठक-बैठक लगवाई।
पुलिस ने जुलूस निकालकर गुंडों से उठक-बैठक लगवाई।

द्वारकापुरी पुलिस के अनुसार अभियान के तहत रात में तीन बदमाशों पर आर्म्स एक्ट की कार्रवाई की गई। इसमें आरोपी सुरेश पिता लक्ष्मण आर्यन निवासी द्वारकापुरी के पास से लोहे की राॅड और चाकू मिला। इसके अलावा आर्म्स एक्ट के आरोपी अभिषेक पिता राजकुमार ठाकुर निवासी द्वारकापुरी के पास से छुरा और आरोपी विजय पिता देवदास विश्वकर्मा निवासी भोलेनाथ कॉलोनी एरोड्रम इंदौर के पास से भी छुरा मिला। इनमें से आरोपी विजय और अजय ने कुछ समय पहले ही चाकूबाजी की घटना को अंजाम दिया था।

लोगों ने पुलिस की कार्रवाई पर खुशी जाहिर करते हुए ताली बजाई।
लोगों ने पुलिस की कार्रवाई पर खुशी जाहिर करते हुए ताली बजाई।

कुछ दिन पहले बदमाशों ने की थी चाकूबाजी

पुलिस के अनुसार फरियादी रोहन पिता अनिल पंजवानी निवासी द्वारकापुरी से कुछ दिन पहले आरोपी विजय और अजय ने गाड़ी मांगी थी। उसने मना किया तो इन्होंने उसे पहले पीटा पर चाकू से वारकर घायल कर दिया था। वारदात के बाद क्षेत्र में दहशत का माहौल था। रात में मुखबिर से सूचना मिली की दोनों आरोपी गली में घूम रहे हैं। संभवत: इनके पास हथियार भी हैं। सूचना पर पुलिस ने घेराबंदी कर पकड़ा तो इनके पास से चाकू मिले। अवैध हथियार मिलने पर दोनों पर आर्म्स एक्ट में कार्रवाई की गई।

दहशत को कम करने के लिए निकाला जुलूस

क्षेत्र में इनके दहशत को कम करने के लिए पुलिस ने इनका वहीं से जुलूस निकला। इनसे कान पकड़कर यह कहलवाया गया कि हमसे गलती हो गई, अब इस प्रकार की गलती कभी नहीं करेंगे। जिस स्थान पर पीड़ित का खून गिरा था, उसी जगह पर आरोपियों से पुलिस ने माथा टिकवाया और गुनाह के लिए माफी मंगवाई। ऐसा इसलिए किया गया, क्योंकि उन्हें गलती का एहसास हो सके। पुलिस के इस प्रयास पर बालकनी और अपने घर के सामने खड़े लोगों ने जमकर ताली बजाई। जुलूस निकालने के बाद लोग घरों से बाहर आए और पुलिस से बात की।



Log In Your Account