नशे के लिए चार चोरों ने एटीएम लूटने का प्रयास किया, गाड़ियों की बैटरी और टायर चुराए, बिजली डीपी से ऑइल निकाला

Posted By: Himmat Jaithwar
8/24/2020

थाना तेजाजीनगर पुलिस ने सोमवार को चोरी की योजना बनाते हुए एक गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से चोरी में उपयोग करने वाले ऑटो और औजार बरामद किए हैं। पूछताछ में आरोपियों ने चोरी की कई वारदातों को कबूला है। ये सभी आरोपी नशा करने के आदी थे। नशे की इन्हीं आदतों को पूरा करने के लिए ये वारदात को अंजाम देते थे।

पुलिस हिरासत में चोरों ने कबूला कि इन्होंने एटीएम लूटने का प्रयास भी किया। ये चोर अमूमन ट्रांसपोर्ट नगर में खड़े होने वाले ट्रक, कार, में लगी बैटरी और स्टेपनी के पहिए को खोलकर बेच देते थे। इतना ही नहीं सड़क किनारे लगी बिजली के पोल पर लगी डीपी में आइल चुराकर भी बेचते थे। आरोपियों के खिलाफ चोरी, नकबजनी, मारपीट, अवैध मादक पदार्थ, आर्म्स एक्ट और जुआ एक्ट के कई केस दर्ज हैं।

आरोपी विवेक।
आरोपी विवेक।

क्राइम ब्रांच को मुखबिर से सूचना मिली थी कि कुछ लोग तेजाजी नगर क्षेत्र में एकांत में बैठकर चोरी की योजना बना रहे हैं। इनके पास शटर और ताले तोड़ने में उपयोग होने वाले औजार भी हैं। ये ऑटो में सवार होकर कुछ एटीएम भी घूमकर आए हैं। इस पर क्राइम ब्रांच ने तेजाजी नगर पुलिस के साथ घेराबंदी कर मुकेश श्रीवास्तव, आशिक, शाहरुख और विवेक रावत को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने इनके पास से चोरी में उपयोग करने वाले ऑटो को भी बरामद किया। इनके पास से चोरी में इस्तेमाल होने वाले औजार भी मिले हैं।

इन वारदातों को कबूला

  • आरोपियों ने पालदा पत्थर मुडंला रोड स्थित कोटक महिंद्रा बैंक के एटीएम में तोड़फोड़ कर चोरी का प्रयास किया था।
  • भंवरकुआं क्षेत्र में पालदा स्थित एक पेट्रोल पंप में रात में घुसकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया था।
  • भंवरकुआं क्षेत्र के ट्रांसपोर्ट नगर मेन रोड स्थित आईसीआईसीआई बैंक के एटीएम को तोड़ने की कोशिश की थी।
  • एमआईजी क्षेत्र में किए गए अपराध क्रमांक 397/20 धारा 457, 380 के मामले में आरोपियों से सुराग मिले हैं।



Log In Your Account