रिया चक्रवर्ती की डिलीट की गई चैट से सामने आए 5 किरदार, वकील मानशिंदे का दावा- रिया ने कभी ड्रग्स नहीं ली

Posted By: Himmat Jaithwar
8/26/2020

सुशांत सिंह केस में मंगलवार को पांचवीं जांच एजेंसी की भी एंट्री हो गई। सीबीआई, ईडी, बिहार पुलिस और मुंबई पुलिस के बाद एनसीबी केस में शामिल होने वाली पांचवीं एजेंसी है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रिया के वॉट्सऐप से डिलीट की गई चैट सीबीआई के साथ-साथ नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) को भी सौंपी है। ईडी ने जो चैट दी है उसमें रिया चक्रवर्ती का कथित तौर पर ड्रग्स कनेक्शन सामने आया है।

रिया की चैट के 5 किरदार, जो ड्रग्स से जुड़े हैं

कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि रिया ने ड्रग्स के सिलसिल में की गई जिन चैट्स को डिलीट किया है, वह 4 लोगों से जुड़ी थी।

  • पहला किरदार गौरव आर्या, जिसे ड्रग डीलर बताया जा रहा है। इससे रिया की बात 2017 में हुई थी। इससे रिया एमडी की डिमांड कर रही थी। रिया ने कहा था कि क्या तुम्हारे पास एमडी है।
  • दूसरा किरदार जया साहा। जया से चैट के कुछ ऐसे हिस्से आए हैं, जिसमें यह शक हो रहा है कि रिया पिछले साल नवंबर से सुशांत को कोई ड्रग दे रही थीं। इसी जया से रिया ने 14 जून यानी सुशांत की मौत की खबर मिलने के तुरंत बाद यानी दोपहर करीब ढाई बजे बात की थी।
  • तीसरा किरदार श्रुति और चौथा मिरांडा। इन दोनों को लेकर अभी यह साफ नहीं हो सका है कि ये श्रुति मोदी और सैमुअल मिरांडा ही हैं या कोई और।
  • सैमुअल के बारे में सुशांत के कुक नीरज ने भी बताया था कि वह खास तरह की सिगरेट लाते थे। 13 जून की रात सुशांत को यह खास सिगरेट नहीं मिली थी।
  • 5वां किरदार रिया का भाई शोविक चक्रवर्ती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिन ड्रग्स का इस्तेमाल रिया कर रही थीं, वह आमतौर पर हाई-प्रोफाइल पार्टियों में मिलती है।

डिलीट चैट में इन बातों का जिक्र

  • रिया की डिलीट की गई चैट ईडी ने रिट्रीव की है। जिसमें हार्ड ड्रग एमडीएम का जिक्र है। यह पार्टी ड्रग है जो मुंबई में आसानी से मिलता है, खास तौर पर बी टाउन की पार्टीज और रेव पार्टीज में भी।
  • एक चैट में मिरांडा ने रिया से कहा- हैलो रिया, सारा स्टफ लगभग खत्म हो गया है।
  • एक और चैट में जया साहा ने रिया से यह कहा था- पानी, चाय या कॉफी में चार ड्रॉप्स डालकर उसे (संभवत: सुशांत को) देना है। फिर 40 मिनट लगेगा।

वकील का दावा- रिया ने कभी ड्रग्स नहीं ली

रिया के वकील सतीश मानशिंदे ने ड्रग कनेक्शन को पूरी तरह से खारिज कर दिया है। मानशिंदे ने कहा कि रिया ने जिंदगी में कभी भी ड्रग्स का इस्तेमाल नहीं किया है। उन्होंने यह भी कहा कि रिया अपना ब्लड टेस्ट करवाने को भी तैयार हैं।

ईडी ने पूछताछ के दौरान जब्त किए थे हैंडसेट

मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ईडी ने रिया और उनके परिवार से पूछताछ की। रिया से दो बार एजेंसी ने पूछताछ की। इस दौरान ईडी ने 4 मोबाइल हैंडसेट भी जब्त किए थे। इनमें से दो रिया के थे। दो आईपैड और एक लैपटॉप भी ईडी ने कब्जे में लिया था। ये सभी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस जांच के लिए फॉरेंसिक लैब भेज दिए गए थे। दावा किया जा रहा है कि इसी जांच के दौरान ड्रग्स एंगल का खुलासा हुआ है। ईडी ने अब ड्रग्स एंगल की और तह तक जाने के लिए सभी दस्तावेज और सबूत सीबीआई और एनसीबी को सौंप दिए हैं।



Log In Your Account