रिया को मॉर्चुरी में जाने की इजाजत कैसे मिली? कूपर अस्पताल और मुंबई पुलिस को मानवाधिकार आयोग का नोटिस

Posted By: Himmat Jaithwar
8/26/2020

एक्टर सुशांत सिंह की मौत के मामले में एक और मोड़ आ गया है। महाराष्ट्र मानवाधिकार आयोग ने कूपर अस्पताल और मुंबई पुलिस को नोटिस भेजा है। इसमें रिया चक्रवर्ती को मॉर्चुरी में जाने की इजाजत देने पर सवाल उठाए गए हैं। आयोग ने अस्पताल मैनेजमेंट और पुलिस से पूछा है कि किन नियमों के तहत रिया को परमिशन दी गई थी?

नारकोटिक्स ब्यूरो भी रिया से पूछताछ करेगी
सुशांत की मौत मामले में सीबीआई जांच का आज छठा दिन है। सुशांत के फ्लैटमेट रहे सिद्धार्थ पिठानी से लगातार पांचवें दिन पूछताछ की जा रही है। उधर, ड्रग्स एंगल को लेकर रिया चक्रवर्ती की चैट सामने आने के बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) भी जांच करेगी। अगले एक-दो दिन में एनसीबी की टीम रिया से पूछताछ कर सकती है। उधर, रिया के वकील सतीश मानशिंदे ने ड्रग्स की थ्योरी को खारिज करते हुए मंगलवार को कहा कि इस मामले में रिया किसी भी जांच से गुजरने को तैयार हैं। उन्होंने कभी ड्रग्स नहीं ली।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रिया के वॉट्सऐप से डिलीट की गई चैट सीबीआई के साथ-साथ नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) को भी सौंपी है। इस चैट रिकॉर्ड को रिया के मोबाइल फोन से रिकवर किया गया है। ईडी ने इसे 10 अगस्त को जब्त किया था। इसमें रिया की तरफ से ड्रग्स की बात किए जाने का जिक्र है।

चैट में ये 3 बातें

  • रिया की तरफ से हार्ड ड्रग एमडीएम की बात की गई है। यह पार्टी ड्रग है, जो मुंबई में आसानी से मिल जाती है।
  • सैमुअल मिरांडा ने रिया से कहा था- हैलो रिया, स्टफ लगभग खत्म हो गया है।
  • एक चैट में जया साहा ने रिया से कहा था- पानी, चाय या कॉफी में 4 ड्रॉप डालकर उसे देनी हैं। फिर 40 मिनट लगेंगे।

सीबीआई आज रिया को समन भेज सकती है
जांच एजेंसी ने सुशांत का पोस्टमार्टम करने वाले 2 डॉक्टर्स से भी बात की है। माना जा रहा है पोस्टमार्टम टीम से जुड़े 3 और डॉक्टर्स से आज पूछताछ की जा सकती है। सीबीआई आज रिया और उनके परिवार को भी समन भेज सकती है।

सीबीआई ने मंगलवार को सुशांत केस से जुड़े 6 लोगों से पूछताछ की थी। इनमें सिद्धार्थ पिठानी, सुशांत के कुक नीरज और केशव बचनेर, हाउसकीपिंग स्टाफ सैमुअल मिरांडा, सीए रजत मेवाती और संदीप श्रीधर शामिल थे। पिठानी से रात डेढ़ बजे तक सवाल-जवाब किए गए। श्रीधर से 10 घंटे तक पूछताछ हुई थी। सूत्रों के मुताबिक सीबीआई की बीते 5 दिनों की जांच में पिठानी सबसे बड़ा संदिग्ध रहा है।

संदीप सिंह को ईडी समन भेजेगा
सुशांत के कथित दोस्त संदीप सिंह से भी जल्द पूछताछ होगी। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) संदीप को समन भेजेगा। सुशांत की मौत के बाद संदीप अचानक पिक्चर में आए थे और घर से लेकर पोस्टमार्टम रूम तक देखे गए थे।



Log In Your Account