रिया ने सुशांत का घर छोड़ने से पहले 8 हार्ड डिस्क का डेटा डिलीट करवाया था; सुशांत के परिवार के वकील बोले- हत्या की साजिश थी

Posted By: Himmat Jaithwar
8/27/2020

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में हर दिन नई कड़ियां जुड़ रही हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रिया ने सुशांत का घर छोड़ने से पहले आईटी प्रोफेशनल को बुलाकर 8 हार्ड डिस्क से डेटा डिलीट करवाया था। सुशांत के रूममेट रहे सिद्धार्थ पिठानी ने सीबीआई पूछताछ में यह खुलासा किया है। उधर, सुशांत के परिवार के वकील विकास सिंह ने कहा है कि अगर डेटा डिलीट करवाने की बात सही है, तो साफ हो जाता है कि सुशांत को मारने की साजिश रची गई थी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पिठानी ने बताया कि डेटा डिलीट करवाते समय सुशांत मौके पर थे, उन्हें कोई आपत्ति नहीं थी। हालांकि, पिठानी ने यह नहीं बताया कि हार्ड डिस्क में क्या कंटेंट था। अब सीबीआई इसका पता लगाएगी। रिया ने 8 जून को सुशांत का घर छोड़ दिया था।

हार्ड डिस्क में सुशांत और रिया का पर्सनल डेटा हो सकता है
8 जून की रात रिया ने अपने भाई शोविक चक्रवर्ती को भी सुशांत के घर बुलाया था। इसके बाद दोनों ने 3 सूटकेस में सामान पैक किया और रिया सुशांत का फ्लैट छोड़कर चली गई थीं। इसकी पुष्टि बिल्डिंग के वॉचमैन ने भी की है, जिसे बुधवार को सीबीआई ने पूछताछ के लिए बुलाया था। बताया जा रहा है कि जो डेटा डिलीट करवाए गए, उनमें रिया और सुशांत के पर्सनल वीडियो और फोटोग्राफ हो सकते हैं। हालांकि, यह बात कंफर्म नहीं है।

रिया पर ड्रग्स लेने का भी आरोप
रिया पर जांच एजेंसियों का शिकंजा कसता जा रहा है। ईडी, सीबीआई के बाद अब नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने भी रिया समेत 5 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। रिया के साथ सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरिंडा, बिजनेस मैनेजर श्रुति मोदी, जया शाह और एक दूसरे आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। एनसीबी की टीम जल्द ही रिया और दूसरे आरोपियों से पूछताछ कर सकती है।

रिया के चैट में किसी को धोखे से ड्रग देने का जिक्र
रिया के जो वॉट्सऐप चैट ईडी को मिले हैं, उसमें हाई ड्रग एमडीएमए की बात की गई है। यह ड्रग मुंबई में होने वाली पार्टियों में अक्सर इस्तेमाल होता है। इसके अलावा सैमुअल मिरिंडा ने रिया को लिखा है- हैलो रिया, स्टफ लगभग खत्म हो गया है। एक चैट में जया शाह ने रिया को लिखा है- पानी, चाय या कॉफी में 4 बूंद डालकर उसे दे देना। फिर 40 मिनट लगेंगे।



Log In Your Account