रिया से सीबीआई पहली बार सवाल-जवाब कर रही, सुशांत के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी और हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा भी मौजूद

Posted By: Himmat Jaithwar
8/28/2020

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में सीबीआई जांच का आज 8वां दिन है। सुशांत की गर्लफ्रेंड रह चुकीं रिया चक्रवर्ती से सीबीआई पहली बार पूछताछ कर रही है। रिया के साथ उनके भाई शोविक भी हैं। मुंबई के सांताक्रूज इलाके में डीआरडीओ गेस्टहाउस में सुशांत के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी और हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा भी मौजूद हैं। बताया जा रहा है कि सीबीआई सभी को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ कर सकती है।

सीबीआई आज रिया के पिता से भी पूछताछ कर सकती है
रिया के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती से ईडी ने गुरुवार को 6 घंटे तक पूछताछ की थी। उन्हें एक्सिस बैंक की एक ब्रांच में ले जाकर सवाल-जवाब किए गए। इस दौरान उनके लॉकर को भी खंगाला गया। उनसे आज सीबीआई भी पूछताछ कर सकती है।

इस बीच दिल्ली से मुंबई पहुंची नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की टीम आज से ड्रग्स एंगल की जांच करेगी। रिया का वॉट्सऐप चैट सामने आने के बाद एनसीबी ने एक्ट्रेस समेत 5 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया था। चैट में ड्रग्स लेने और किसी को धोखे से ड्रग्स देने की बातों का जिक्र था।

एम्स आज सुशांत के पोस्टमॉर्टम की फोरेंसिक रिपोर्ट सौंप सकता है
सुशांत की पोस्टमॉर्टम और विसरा रिपोर्ट की फोरेंसिक पड़ताल कर रहा ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (एम्स) आज अपनी रिपोर्ट सीबीआई को सौंप सकता है। गुरुवार को एम्स में फोरेंसिंक जांच टीम के हेड डॉक्टर सुधीर गुप्ता ने कहा था कि सुशांत की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में कई खामियां थीं। अब हत्या के एंगल से जांच होनी चाहिए।

अपडेट्स

  • सुशांत के रिश्तेदार और भाजपा विधायक नीरज कुमार सिंह बबलू ने कहा है कि सीबीआई, ईडी और एनसीबी की जांच से रिया बच नहीं सकती। हम चाहते हैं कि सभी एजेंसियां जल्द से जल्द जांच पूरी कर रिया को गिरफ्तार करें।
  • केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने फरीदाबाद में सुशांत के पिता केके सिंह और बहन रानी सिंह से मुलाकात की है।

भाजपा नेता ने कहा- सुशांत केस में एनआईए भी शामिल हो सकती है
भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव पी मुरलीधर राव ने कहा, "सुशांत की मौत के मामले की सीबीआई जांच कर रही है। ईडी मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रहा है। एनसीबी ड्रग मामले की पड़ताल कर रही है। केस लगातार बड़ा होता जा रहा है। एक साथ कई केस और नेटवर्क जुड़ रहे हैं। इसमें नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) को भी शामिल होना पड़ सकता है।"



Log In Your Account