रिपोर्ट्स में दावा- ऋतिक रोशन ने फिल्म 'वॉर' से की थी 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई, 48 करोड़ तो सिर्फ फीस के रूप में लिए

Posted By: Himmat Jaithwar
9/1/2020

अभिनेता ऋतिक रोशन अपनी पिछली फिल्म 'वॉर' की फीस को लेकर चर्चा में हैं। दावा किया जा रहा है कि पिछले साल 2 अक्टूबर को रिलीज हुई इस फिल्म से अकेले उन्होंने 100 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई की थी। इसमें से 48 करोड़ रुपए उनकी फीस थी और बाकी रकम उन्होंने प्रॉफिट के शेयर रूप में कमाई थी।

कितने परसेंट प्रॉफिट के पार्टनर थे ऋतिक

रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म के प्रॉफिट में ऋतिक रोशन की 40% की हिस्सेदारी थी। बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने करीब 318 करोड़ रुपए की कमाई की थी। फिल्म का कुल बजट 170 करोड़ रुपए बताया जाता है, जिसमें से 150 करोड़ रुपए निर्माण और 20 करोड़ रुपए पब्लिसिटी पर खर्च किए गए। यानी कि फिल्म को करीब 148 करोड़ रुपए का प्रॉफिट हुआ था। इस हिसाब से ऋतिक की हिस्सेदारी लगभग 59 करोड़ होती है। 48 करोड़ साइनिंग अमाउंट को जोड़कर अभिनेता ने फिल्म से करीब 107 (48+59) करोड़ रुपए की कमाई की।

2019 की हाईएस्ट ग्रॉसर बॉलीवुड फिल्म

सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बनी 'वॉर' 2019 की हाइएस्ट ग्रॉसर फिल्म थी। हालांकि, सभी भाषाओं के हिंदी वर्जनों को भी इसमें शामिल किया जाए, तो यह दूसरे नंबर पर आती है। पहले पायदान पर हॉलीवुड फिल्म 'एवेंजर्स : एंडगेम' है, जिसने भारत में करीब 373 करोड़ रुपए की कमाई की थी।

बॉक्स ऑफिस पर तोड़े थे कई रिकॉर्ड

'वॉर' ने बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड भी कायम किए थे। यह पहले दिन 51.60 करोड़ रुपए का कलेक्शन कर बॉलीवुड की अब तक की सबसे बड़ी ओपनर साबित हुई थी। इसके अलावा यह ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ के कॅरियर की अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी। यशराज के बैनर और सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बनी यह अब तक की हाइएस्ट ग्रॉसर फिल्म है।



Log In Your Account