रिया से एनसीबी कर रही पूछताछ, उनके वकील बोले- प्यार गुनाह है तो वो सजा भुगतेगी; एम्स की टीम कूपर अस्पताल के डॉक्टरों से सवाल करेगी

Posted By: Himmat Jaithwar
9/6/2020

सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े ड्रग्स मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) आज रिया चक्रवर्ती से पूछताछ कर रहा है। एनसीबी दफ्तर के बाहर बड़ी संख्या में महिला पुलिसकर्मी मौजूद हैं। माना जा रहा है कि रिया की गिरफ्तारी भी हो सकती है। इस बीच, एम्स के 4 डॉक्टरों की टीम मुंबई के कूपर अस्पताल पहुंची है। वह यहां सुशांत का पोस्टमॉर्टम करने वाले डॉक्टरों से पूछताछ करेगी।

ड्रग्स केस में अब तक सुशांत के हेल्पर दीपेश सावंत, अब्दुल बासित, जैद विलात्रा, शोविक चक्रवर्ती (रिया के भाई), सैमुअल मिरांडा और अब्बास लखानी की गिरफ्तारी हो चुकी है। दीपेश को आज कोर्ट में पेश किया गया। उसे 9 सितंबर तक एनसीबी की हिरासत में भेज दिया गया है। कैजान इब्राहिम को भी गिरफ्तार किया गया था, लेकिन शनिवार को उसे कोर्ट से जमानत मिल गई।

रिया के वकील ने कहा- प्यार करना गुनाह है तो वह इसकी सजा भुगतेगी

रिया के वकील सतीश मानशिंदे ने कहा, ‘‘रिया गिरफ्तार होने के लिए तैयार है। अगर किसी से प्यार करना अपराध है तो वह प्यार का नतीजा भुगतेगी। वह निर्दोष है, इसीलिए उसने बिहार पुलिस, सीबीआई, ईडी और एनसीबी का सामना किया, लेकिन किसी अग्रिम जमानत के लिए किसी कोर्ट का दरवाजा नहीं खटखटाया।’’

दीपेश के वकील ने कहा- हमने एनसीबी के खिलाफ याचिका लगाई

दीपेश सावंत के वकील ने कहा है कि उनके मुवक्किल को एनसीबी ने 4 सितंबर से परिवार को बिना कोई सूचना दिए हिरासत में रखा। उन्हें 24 घंटे में कोर्ट में पेश किया जाना था। हमने इस मामले में कोर्ट में याचिका दायर की है। इस पर कोर्ट ने एनसीबी से जवाब मांगा है।

अपडेट्स...

  • मुंबई के कूपर अस्पताल पहुंची एम्स के 4 डॉक्टरों की टीम। यहीं सुशांत का पोस्टमॉर्टम हुआ था।
  • सुशांत की बहन मीतू सिंह से डीआरडीओ गेस्ट हाउस में पूछताछ कर रही है।
  • रिया एनसीबी के ऑफिस पहुंचीं। पूछताछ शुरू हुई।
  • सीबीआई आज जया शाह और श्रुति मोदी से पूछताछ कर रही है। दोनों डीआरडीओ गेस्ट हाउस पहुंच गई हैं।
  • ड्रग्स मामले में दीपेश सरकारी गवाह बनेगा। आज उसके गवाह बनने की प्रक्रिया पूरी की जाएगी।
  • अब्दुल बासित और दीपेश सावंत को कोर्ट ले जाया गया।
यह फोटो कोर्ट का है। अब्दुल बासित (हरी हूडी में) और दीपेश सावंत (पीछे ब्लैक हूडी में) नजर आ रहा है।
यह फोटो कोर्ट का है। अब्दुल बासित (हरी हूडी में) और दीपेश सावंत (पीछे ब्लैक हूडी में) नजर आ रहा है।

शोविक 9 सितंबर तक एनसीबी की रिमांड पर
उधर, कोर्ट ने शोविक को 9 सितंबर तक एनसीबी की रिमांड पर भेज दिया है। सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा को भी 4 दिन की रिमांड पर भेजा गया है। एनसीबी ने 7 दिन की रिमांड मांगी थी, लेकिन अदालत ने सिर्फ 4 दिन की रिमांड दी।

एनसीबी के डिप्टी डायरेक्टर केपीएस मल्होत्रा ने बताया कि जो कोर्ट में रिमांड पेपर जमा हुआ था, वो सबूत के आधार पर था। केवल बॉलीवुड ही हमारा टारगेट नही है, जो भी ड्रग्स की खरीद-फरोख्त में आएगा, उस पर कार्रवाई करेंगे।

सीबीआई और एम्स की टीमें सुशांत के घर पहुंची थीं
उधर, सीबीआई और एम्स की टीम शनिवार को सुशांत के बांद्रा वाले घर पहुंची थी। यहां डेढ़ घंटे तक वीडियोग्राफी की गई। यहां सुशांत की बहन मीतू सिंह भी मौजूद थीं।



Log In Your Account