एम्स ने खुदकुशी की संभावना से इनकार किया, गला घोंटकर हत्या करने की आशंका; दीपिका का नाम लिए बिना बोलीं- कहां है डिप्रेशन गैंग?

Posted By: Himmat Jaithwar
9/7/2020

सुशांत सिंह राजपूत की मौत को लेकर कंगना रनोट ने एक बार फिर सवाल उठाए हैं। उन्होंने एक मीडिया रिपोर्ट को शेयर करते हुए दावा किया है कि एम्स ने सुशांत की खुदकुशी की संभावना को खारिज करते हुए गला घोंटकर हत्या करने की आशंका जताई है।

कंगना ने दीपिका पादुकोण पर निशाना साधा
कंगना ने ट्वीट में बिना नाम लिए दीपिका पादुकोण पर निशाना साधा। उन्होंने लिखा है, "कहां है डिप्रेशन गैंग? अगर डिप्रेशन डायबिटीज या कैंसर की तरह होता है तो हम यह क्यों नहीं कहते कि डायबिटीज या कैंसर के मरीज ने खुदकुशी की?"

सुशांत की मौत के बाद जब यह खबर वायरल हुई कि उन्होंने डिप्रेशन के चलते आत्महत्या की तो दीपिका पादुकोण ने ट्विटर पर 'रिपीट आफ्टर मी' नाम से कैंपेन चलाया था। इसमें वे डिप्रेशन के प्रति लोगों को जागरूक कर रही थीं। उन्होंने एक ट्वीट में लिखा था, "डिप्रेशन कैंसर और डायबिटीज की तरह ही एक बीमारी है।"

एम्स ने कूपर हॉस्पिटल के डॉक्टर्स से पूछताछ की
इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, सुशांत की मौत के मामले में पोस्टमॉर्टम को समझने के लिए सीबीआई, एम्स की मदद ले रही है। इसी सिलसिले में एम्स के तीन डॉक्टर्स की टीम ने 4 से 6 सितंबर के बीच कूपर हॉस्पिटल के पांच डॉक्टर्स से पूछताछ की।

14 जून को सुशांत का शव मुंबई में उनके फ्लैट में मिला था। मौत की बाद के फोटो में सुशांत की गर्दन पर दिखाई दे रहा लिगेचर मार्क आड़ा और गर्दन के बीच दिखाई दे रहा था, जो कि आमतौर आत्महत्या के केस में नहीं होता। सोशल मीडिया पर सुशांत की फोटो वायरल होने के बाद लोगों ने लिगेचर मार्क को देखकर यह आशंका जताई कि गला घोंटकर हत्या की गई होगी। जबकि, कूपर हॉस्पिटल ने पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में इसे सुसाइड केस बताया था।

एम्स ने कूपर हॉस्पिटल के डॉक्टर्स से ये 4 सवाल पूछे
1. लिगेचर मार्क को लेकर आपका नजरिया क्या है?
2. आपने लिगेचर मार्क में गला घोंटकर मारने की संभावना को कैसे नकार दिया?
3. कुर्ते से ऐसा मार्क कैसे आ सकता है, जो कि लिगेचर मटेरियल बताया जा रहा है?
4.जनता के बीच फैले गला घोंटने के नेरेटिव को कैसे सुलझाया जा सकता है?



Log In Your Account