एक्ट्रेस और भाई शोविक की जमानत याचिका पर सुनवाई आज; जेल में पहले दिन दाल-चावल खाया, जमीन पर सोईं

Posted By: Himmat Jaithwar
9/10/2020

ड्रग्स मामले में गिरफ्तार रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शोविक की जमानत अर्जी पर आज मुंबई के सेशन कोर्ट सुनवाई होगी। उन्हें बुधवार को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के लॉकअप से भायखला जेल में शिफ्ट किया था। एक्ट्रेस ने जेल की बैरक नंबर 1 के लॉकअप में पहली रात बिताई। सूत्रों के अनुसार, यह बैरक शीना बोरा हत्याकांड में गिरफ्तार इंद्राणी मुखर्जी की बैरक के ठीक बगल में है। एनसीबी ने रिया को मंगलवार को गिरफ्तार किया था। निचली अदालत ने जमानत याचिका खारिज करते हुए 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

ड्रग्स मामला भी सुशांत सिंह राजपूत की मौत से ही जुड़ा है। 14 जून को सुशांत का शव बांद्रा स्थित फ्लैट में मिला था। शुरुआत में इस केस को नेपोटिज्म से जोड़ते हुए आत्महत्या बताया गया था, लेकिन बाद में केस में कई अलग एंगल भी सामने आए और जांच बिहार पुलिस से होते हुए सीबीआई के पास पहुंची। फिलहाल सुशांत केस में एनसीबी के साथ ही सीबीआई और ईडी भी जांच कर रही है।

ऐसा रहा रिया का भायखला जेल में पहला दिन

  • सूत्रों की माने तो रिया को बुधवार पूरे दिन जनरल बैरक में रखा गया है, हालांकि देर शाम उन्हें बैरक नंबर एक में शिफ्ट कर दिया गया।
  • पहला दिन होने के कारण रिया चक्रवर्ती ने सिर्फ जेल कर्मचारियों से बात की और पूरे रात अपने बैरक में ही रहीं। सूत्रों की माने तो एक्ट्रेस रात में कई बार उठीं और ठीक से सो नहीं सकी।
  • इससे पहले बुधवार दोपहर तक जेल के डॉक्‍टर ने रिया का टेस्‍ट किया और उनका ब्‍लड प्रेशर, शुगर लेवल और पल्‍स चेक की। चेकअप में सब कुछ नार्मल आने के बाद एक्ट्रेस को आराम करने के लिए भेज दिया गया।
  • बैरक में एक कंबल, तकिया और सफेद चद्दर के साथ डेंटल किट और हर दिन के जरूरी सामान उन्हें दिए गए। एक्ट्रेस ने जेल कर्मचारियों से कुछ किताब पढ़ने के लिए मांगी है।
  • जेल में कोई बेड नहीं होता इसलिए एक्ट्रेस जमीन पर ही सोई। शाम 5 बजे उन्हें खाने के लिए चावल, दाल और दो रोटी के साथ कद्दू की सब्जी भी दी गई थी।
  • जेल में इंद्राणी मुखर्जी की अच्छी पहचान बन चुकी है, कैदी मंजुला की मौत के बाद 2017 में इंद्राणी के नेतृत्व में जेल में प्रदर्शन हुआ था। इसलिए माना जा रहा है कि रिया के जेल में आने के बाद उन्होंने रिया से भी मिलने का प्रयास किया।

रिया के साथ फिल्म बनाना चाहते हैं निखिल द्विवेदी
रिया को भले ही सुशांत की मौत का जिम्मेदार माना जा रहा है, लेकिन एक्टर-प्रोड्यूसर निखिल द्विवेदी ने एक्ट्रेस के समर्थन में आगे आए। उन्होंने ट्वीट किया, ‘रिया मैं तुम्हें जानता तो नहीं हूं, मैं यह भी नहीं जानता कि तुम किस तरह की इंसान हो, शायद तुम उससे भी खराब हो जितना खराब तुम्हें दिखाया जा रहा है, शायद ऐसा नहीं भी हो, लेकिन मैं इतना जानता हूं कि जिस तरह तुम्हें दोषी दिखाया जा रहा है, वह गलत है। कोई देश ऐसा बिहेव नहीं करता। जब ये यब खत्म हो जाएगा तो हम आपके साथ काम करना चाहेंगे।’’



Log In Your Account