सिनेमाघर वालों को सलमान, वरुण और रणवीर के प्रोड्युसरों से मिला आश्‍वासन, मुंबई में थिएटर खुले तो वहीं रिलीज होगी फिल्म

Posted By: Himmat Jaithwar
10/3/2020

सिनेमाघर वालों को सलमान खान, वरुण धवन और रणवीर सिंह की फिल्‍मों के प्रोड्यूसर्स से आश्वासन मिला है। अगर मुंबई, तमिलनाडु, दिल्‍ली और आंधप्रदेश की टेरेटरी में भी सिनेमाहॉल खुलने की परमिशन मिले तो उनकी फिल्में थिएटर में ही रिलीज होंगी। फिलहाल इन टेरेटरी में राज्‍य सरकार की तरफ से इजाजत नहीं मिली है। इस बाबत इन जगहों के सिनेमाघर संचालकों ने अपने-अपने राज्‍यों के आर्ट और कल्‍चर मिनिस्टर्स से आपात बैठक की है। दलीलें दी हैं कि जब रेस्‍टोरेंट, मॉल और बार तक खुलने की परमिशन मिल गई है तो सिनेमाघरों के खुलने पर रोका टोकी क्‍यों है?

मुंबई की टेरेटरी अकेले बॉक्‍स ऑफिस का 25 फीसदी कलेक्‍शन लाता है। यहां ओपन किए बिना सूर्यवंशी आदि बड़े बजट वाली फिल्‍में अपनी लागत और प्रॉफिट रिकवर नहीं कर पाएंगी। जब लॉकडाउन नहीं था तो महाराष्‍ट्र सरकार ने 24 घंटे सिनेमाघर खोलने की अनुमति दी थी।

शुरुआत में दिखाई जाएंगी पुरानी 3डी फिल्में

सिनेमाघर संचालक साथ ही शुरूआत में चार पांच साल पुरानी फिल्‍में खासकर 3डी वर्जन वाली फिल्‍में लाएंगे। मिसाल के तौर पर ‘बाहुबली’, ‘शिवाय’, ‘तान्‍हाजी’ जैसी फिल्‍में। इसके अलावा बड़े शहरों में सर्वे करवाए जा रहे हैं। सिनेमाघर खुलने की अनुमति मिलते ही लोगों के मूड के हिसाब से उन शहरों में रोमांटिक, हॉरर, एक्‍शन, कॉमेडी जॉनर की फिल्‍में रिलीज होंगी। जहां कल्‍ट फिल्‍मों की डिमांड होगी, वहां वे रिलीज होंगी।

कार्निवल सिने चेन के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट कुणाल स्‍वाहने ने दैनिक भास्‍कर से खास बातचीत में सिनेमाघरों की तैयारियां भी साझा कीं। उन्‍होंने कहा, ‘हम सरकारी गाइडलाइंस का इंतजार कर रहे हैं। अब तक हमें यूपी में सिनेमाघर ओपन करने की परमिशन आ गई है। गुजरात, कर्नाटक, उत्तराखंड में भी सिनेमाघर ओपन करने की इजाजत मिल गई हैं। बाकी राज्‍यों के मुख्‍य मंत्रियों से भी हमारी बातें चल रही हैं।'

सिनेमाघरों में मिलेंगी खास सुविधाएं

टिकट रेट कम करने पर सोच रहे हैं। कस्‍टमर को हम ढेर सारे आफर देंगे। सभी सिनेमाघर वाले अपने स्‍टाफ को ट्रेनिंग दे रहे हैं कोविड सुरक्षा को लेकर। फिर उनके टेस्‍ट होते रहेंगे, सीट क्‍लीनिंग भी युद्ध स्‍तर पर होती रहेंगी, जितने भी खाने हैं, वो हम न्‍यू ऑर्डर कर रहे हैं, कैश पॉइंट को कैश लेस बना रहे हैं, दरवाजा भी खोलने के लिए लेग हैंडल का यूज होगा।

टिकट के दाम होंगे कम

टिकट और फूड पर तीन चार ऑफर सोचे जा रहे हैं। मंगलवार तक वह ऑफिशियल किया जाएगा। टिकटें भी बहुत कम रेट की होंगी। वह इसलिए कि नई बड़ी मूवी तो हाल फिलहाल रिलीज हो नहीं रहीं। 125 रुपए औसतन टिकट प्राइस होंगी। वह बस सिनेमा दर सिनेमा और शो दर शो वैरी करता रहेगा। हालांकि सरकार की तरफ से एंटरटेनमेंट टैक्‍स में कटौती की अनुमति तो नहीं मिली है। 250 रुपए का सिंगल पॉपकॉर्न था तो अब कॉम्‍बो निकालेंगे। वह इसलिए कि अब पॉपकॉन शेयर नहीं किया जाएगा । छोटे साइज के पॉपकॉर्न व कोल्‍ड ड्रिंक लाएंगे।

एंट्री गेट पर लगेगी स्कैनिंग मशीन और सैनिटाइजर

सिनेमाघरों की एंट्री पर नए तरीके आजमा रहे हैं। हम दो किस्‍म की मशीनों पर काम कर रहे हैं। एक तो यह कि मशीन में ही टिकट स्‍कैन हो जाएगा, जो आप की मोबाइल पर भेजा जा चुका होगा। प्रिंट टिकट का झंझट खत्‍म रहेगा। वही मशीन स्‍कैनिंग के अलावा आप को वहीं पर सैनिटाइजर प्रोवाइड करेगी। गार्ड भी वहां अपॉइंट रहेगा। प्रॉपर मास्‍क और ग्‍लव्‍स के साथ। बिना मास्‍क के तो हम दर्शकों को भी अलाउ नहीं करेंगे।

थिएटर में तापमान रहेगा नियंत्रित

सैनिटाइजर तो हर जगह होगा। एंट्री से लेकर कैफेटेरिया, वॉशरूम, बॉक्‍स ऑफिस आदि हर जगह। दीवार भी टच कर रहे होंगे, वहां भी सैनिटाइजर ऑफर करेंगे। सिनेमाघर साथ ही फ्रेश एयर पर भी काफी काम कर रहे हैं। रूम टेंपरेचर को भी हम काफी कंट्रोल में रखेंगे। बैक ऑफिस पर ज्‍यादा काम किया जा रहा है।



Log In Your Account