सना खान ने फिल्म इंडस्ट्री को कहा अलविदा, इमोशनल पोस्ट लिखकर बताई वजह

Posted By: Himmat Jaithwar
10/9/2020

नई दिल्ली: कई हिट टीवी शो और फिल्मों में काम कर चुकीं एक्स बिग बॉस कंटेस्टेंट सना खान (Sana Khan) ने शोबिज़ को अलविदा कह दिया है. इस फैसले के लिए एक्ट्रेस ने धार्मिक कारणों का हवाला दिया. सना ने सोशल मीडिया पर एक लंबी सी पोस्ट के साथ यह घोषणा की. उन्होंने लिखा कि अब वह "मानवता की सेवा करेंगी और उसके आदेशों का पालन करेंगी, जिसने उन्हें बनाया है." 

इससे पहले, ‘दंगल’ फेम जायरा वसीम भी इन्हीं कारणों से अपने एक्टिंग करियर को छोड़ चुकी हैं. उनके एक साल बाद ही सना का बयान आया है.

इस समय को अपना सबसे खुशहाल पल बताते हुए सना ने लिखा कि अल्लाह इस सफर में उनकी मदद करें. एक्ट्रेस ने अपने फैन्स से उन्हें अपनी दुआओं में शामिल करने की अपील की. अपने सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर शेयर किए गए पोस्ट में उन्होंने लिखा, “मैं सालों से शोबिज़ की ज़िंदगी गुजार रही हूं और इस अरसे में मुझे हर तरह की शोहरत, दौलत और इज्जत दी. मैं अपने चाहने वालों की शुक्रगुजार हूं, जो मुझे उनका इतना प्यार मिला है. लेकिन अब कुछ दिन से मुझ पर ये एहसास कब्जा जमाए हुए है कि इंसान के दुनिया में आने का मकसद क्या सिर्फ यह है कि वो दौलत और शोहरत कमाए?”


‘स्पेशल ऑप्स’ फेम अभिनेत्री ने आगे लिखा, “क्या उस पर ये फर्ज आयद नहीं होता कि वो अपनी जिंदगी उन लोगों की खिदमत में गुजारे जो बे-आसरा और बेसहारा हैं? क्या इंसान को ये नहीं सोचना चाहिए कि उसे किसी भी वक्त मौत आ सकती है? और मरने के बाद उसका क्या बनने वाला है? इन दो सवालों का जवाब, मैं मुद्दत से तलाश कर रही हूं. खासतौर पर इस दूसरे सवाल का जवाब कि मरने के बाद मेरा क्या बनेगा.'

सना ने इंसानियत की खिदमत करने के फैसले को बताते हुए लिखा, “इस सवाल का जवाब जब मैंने अपने मजहब में तलाश किया तो मुझे पता चला कि दुनिया की ये जिंदगी असल में मरने के बाद की जिंदगी को बेहतर बनाने के लिए है और वो इसी सूरत में बेहतर होगी, जब बंदा अपने पैदा करने वाले के हुक्म के मुताबिक ज़िंदगी गुजारे. इसलिए मैं आज ये एलान करती हूं कि आज से मैं अपने शोबिज़ की जिंदगी छोड़कर इंसानियत की खिदमत और अपने पैदा करने वाले के हुक्म पर चलने का पक्का इरादा करती हूं. तमाम बहनों और भाइयों से दरख्वास्त है कि वो अब मुझे शो-बिज के किसी काम के लिए दावत न दें. बहुत-बहुत शुक्रिया.”

बता दें कि ‘वजह तुम हो’, ‘जय हो’ और कई अन्य रीजनल फिल्मों में काम करने के अलावा सना ‘झलक दिखला जा-7’, ‘कॉमेडी नाइट्स बचाओ’, ‘एंटरटेनमेंट की रात’ और ‘किचन चैंपियन’ जैसे रियलिटी टीवी शो का हिस्सा रही हैं. सना को बिग बॉस के कई सीजन में गेस्ट अपीयरेंस में भी देखा गया है.



Log In Your Account