धन गेम और धन कुबेर एप से ऑनलाइन सट्टे में 1 करोड़ रिकवर, 1 करोड़ रुपए सीज; को-ऑपरेटिव बैंक के खातों से ट्रांजेक्शन हुआ

Posted By: Himmat Jaithwar
10/14/2020

इंदौर। विदेशी एप धन गेम, धन कुबेर के माध्यम से ऑनलाइन सट्‌टा संचालित कर करोड़ों कमाने का झांसा देने वाले रैकेट में इंदौर की एक को-ऑपरेटिव बैंक के अफसर आरोपी बनेंगे। अफसरों ने सट्‌टा खेलने वालों के साथ सांठगांठ कर तीन खाते फर्जी दस्तावेजों पर खुलवाए हैं। इनमें करीब 1 करोड़ से ज्यादा की राशि पुलिस ने सीज करवाई है।

वहीं इस रैकेट की जांच कर रही तीन सीएसपी की टीम ने एक करोड़ कैश राशि भी जब्त कर ली है। कुछ बैंक अधिकारियों सहित 5 -6 लोगों को हिरासत में लिया है। एसपी पश्चिम महेशचंद जैन ने बताया कि अन्नपूर्णा क्षेत्र की बुलडाना को-ऑपरेटिव बैंक के तीन खातों में इस सट्‌टा गेम के रुपए ट्रांजेक्शन होकर आए हैं।

खाताधारकों की जानकारी निकालकर उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया तो पता चला उनके नाम से खाते खुले हैं, लेकिन उन्हें तो पता ही नहीं था। अब खाता खोलने वाले और उसे जारी करने वाले बैंक अधिकारियों से पूछताछ की जा रही है। वहीं पुलिस को इस रैकेट में महू के लोकेश के अलावा कई बड़े कारोबारियों के जुड़े होने की जानकारी मिली है। कुछ अन्य को-ऑपरेटिव बैंक में भी आरोपियों द्वारा फर्जी खाते खोलकर सट्‌टे के कालेधन को सफेद में करने की जांच चल रही है।



Log In Your Account