मुकेश खन्ना ने किया कन्फर्म- शक्तिमान के सीक्वल पर चल रहा है काम

Posted By: Himmat Jaithwar
3/30/2020

कोरोना वायरस के चलते सभी फिल्मों और सीरियल्स की शूटिंग रुकी हुई हैं। लॉकडाउन के कारण लोग भी इस समय घर पर हैं। ऐसे में लोग दूरदर्शन के पुराने सीरियलों को दोबारा टेलिकास्ट किए जाने की मांग कर रहे हैं। रामायण और महाभारत शुरू भी हो चुके हैं और इस डिमांड लिस्ट में फेमस सुपरहीरो सीरियल शक्तिमान भी शामिल है।

90 के दशक में दूरदर्शन पर प्रसारित हुआ पॉप्युलर सीरियल 'शक्तिमान' भारत का पहला सुपरहीरो शो था। इस शो को उस दौर में बच्चों ने काफी पसंद किया था जिसमें मशहूर ऐक्टर मुकेश खन्ना ने शक्तिमान और गंगाधर का दोहरा किरदार निभाया था। मुकेश खन्ना के लिए भी यह सुपरपावर्स वाला किरदार बेहद खास है। हाल में रामानंद सागर के रामायण और बीआर चोपड़ा के महाभारत का दोबारा प्रसारण शुरू किया गया है। ऐसे में शक्तिमान को भी दोबारा टेलिकास्ट किए जाने की डिमांड हो रही है।

फेमस सीरियलों की है डिमांडकोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन है, नए सीरियलों की शूटिंग रुकी हुई है और लोग घरों पर हैं तो पुराने सीरियलों को दोबारा टेलिकास्ट किए जाने की मांग की जा रही है। इन सीरियलों में रामायण, महाभारत के बाद शक्तिमान, व्योमकेश बख्शी जैसे फेमस सीरियलों की मांग की जा रही है। दूरदर्शन ने भी रामायण, महाभारत और सर्कस जैसे कई पुराने सीरियल दोबारा शुरू कर दिए हैं लेकिन फैन्स को शक्तिमान का बेसब्री से इंतजार है।


सीक्वल पर चल रहा है काम
ऐक्टर मुकेश खन्ना ने केवल सीरियल में शक्तिमान का किरदार ही नहीं निभाया था बल्कि वह इस शो के को-प्रड्यूसर भी थे। उन्होंने बताया है कि इस फेमस शो के सीक्वल पर काम किया जा रहा है। मुकेश ने बताया कि वह पिछले काफी समय से इसके सीक्वल पर काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा, 'पिछले 3 सालों से हम लोग शक्तिमान का दूसरा पार्ट लाने पर काम कर रहे हैं जो आज के समय के हिसाब से होगा लेकिन उसमें हमारे समाज की वही नैतिक शिक्षाएं मौजूद होंगी जो पिछले शो में मौजूद थीं।'

शक्तिमान पर फिल्म बनाना चाहते हैं मुकेश
मुकेश ने आगे कहा, 'हम सीक्वल इसलिए बना रहे हैं क्योंकि लोग जानना चाहते हैं कि आगे क्या हुआ? मुझे लगता है कि जैसे ही कोरोना का संकट खत्म होगा, हम काम शुरू कर सकेंगे। यह हमारे लिए इसलिए भी अच्छा है क्योंकि इस समय लोग कहीं ज्यादा इस सीरियल की डिमांड कर रहे हैं।' वैसे बता दें कि मुकेश इससे पहले ऐसी इच्छा भी जता चुके हैं कि वह शक्तिमान को एक फिल्म के रूप में भी बनाना चाहते हैं। देखते हैं फैन्स की यह इच्छा कब पूरी होती है।



Log In Your Account