नशेड़ियों ने ज्वेलर के पोते को पहले पास बुलाया, फिर गोद में उठाया और काट ले गए लॉकेट; शॉप में ज्वेलरी का वजन करवाने पहुंचे थे

Posted By: Himmat Jaithwar
10/21/2020

इंदौर। एरोड्रम थाना क्षेत्र के अवंतिका नगर में नशेड़ियों ने ज्वेलर के पोते को निशाना बनाया। ज्वेलरी का वजन करवाने आए तीन बदमाशों ने बाहर खेल रहे मासूम के गले में सोने का लॉकेट देखकर उसे मोबाइल दिखाकर पास बुलाया। मौका पाकर लॉकेट काटा और फरार हो गए। घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। पुलिस ने तीनों ही आरोपियों को गिरफ्त में ले लिया है। आरोपी नशे के लिए लूटपाट और चोरी की वारदात को अंजाम देते हैं।

सीसीटीवी में नजर आया कि एक आरोपी बच्चे को गोद में लिए हुए है।
सीसीटीवी में नजर आया कि एक आरोपी बच्चे को गोद में लिए हुए है।

एरोड्रम पुलिस ने फरियादी मनोहर प्रजापति निवासी अवंतिका नगर की शिकायत पर चोरी का केस दर्ज किया है। मनोहर ने बताया कि उनकी दीपक ज्वेलर्स के नाम से ज्वेलरी शाॅप है। 3 साल का उनका पाेता मंगलवार काे शाॅप के बाहर अन्य बच्चाें के साथ खेल रहा था। इसी दाैरान तीन युवक दुकान में घुसे और साथ लाए ज्वेलरी का वजन करवाया। इसके बाद वे वहां से चले गए। संभवत: उन्होंने मेरे पाेते के गले में साेने का पैंडल देखा लिया हाेगा। इसलिए वे बाहर गए और पाेते काे माेबाइल दिखाकर अपने पास बुला लिया।

लॉकेट काटने के बाद बच्चे को उतारकर चोर चले गए।
लॉकेट काटने के बाद बच्चे को उतारकर चोर चले गए।

पाेते के पास आते ही उसमें से एक युवक ने उसे अपनी गाेद में उठा लिया। आसपास देखने के बाद दूसरे युवक ने उसके गले से सोने का लॉकेट काट लिया और फिर बच्चे को छोड़कर चले गए। बाहर खेल रहे बच्चे के गले में जब लॉकेट नहीं दिखा तो परिवार वालों ने जांच की। काफी तलाश के बाद भी जब लॉकेट नहीं मिला तो परिजन ने सीसीटीवी फुटेज खंगाले। सीसीटीवी में तीन बदमाश हरकत करते नजर आए।

सीसीटीवी को अच्छे से देखने पर आरोपियों के चेहरे कुछ जाने-पहचाने से लगे। इस पर मनोहर ने क्षेत्र में उनकी जांच की तो पता चला की तीनों नशे के आदी हैं। आरोपियों में एक का नाम चिराग, जबकि दूसरे का नाम चिंटू पता चला है। मनोहर ने थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाने के साथ ही पुलिस के साथ मिलकर आरोपियों की तलाश शुरू की तो वे पकड़ में आ गए। बताया जा रहा है कि आरोपियों ने लॉकेट चोरी करने के बाद सराफा क्षेत्र में ही उसे बेच दिया था।



Log In Your Account