अरबाज से तलाक लेने पर मलाइका को मिले थे 15 करोड़, खुद बताया था रिश्ता तोड़ने से ठीक पहले वाली रात क्या हुआ था?

Posted By: Himmat Jaithwar
10/23/2020

मलाइका अरोड़ा 23 अक्टूबर को 47वां जन्मदिन मना रही हैं। मलाइका अपने स्टाइलिश अंदाज और अर्जुन कपूर के साथ अफेयर को लेकर सुर्खियों में बनी रहती हैं लेकिन अरबाज खान से उनका तलाक भी एक समय काफी चर्चा में रहा था।

2017 में दोनों ने अपने 19 साल पुराने रिश्ते को खत्म कर दिया था। इसके बाद मलाइका ने करीना कपूर के चैट शो 'व्हाट वीमेन वांट' में पहली बार अपने तलाक को लेकर खुलकर बात की थी। उन्होंने यह भी बताया कि जिस दिन कोर्ट में तलाक की अर्जी पर सुनवाई होनी थी, उससे ठीक पहले की रात उनकी क्या हालत थी।

ऐसा था तलाक से ठीक पहले वाली रात का हाल

जब करीना ने मलाइका से पूछा था कि उनके तलाक के वक्त दोस्तों और लोगों से मिली सबसे अच्छी और खराब सलाह क्या थी? जवाब में मलाइका ने कहा था, "मुझे लगता है कि सबकी पहली राय यही है कि मत करना,, कोई नहीं कहेगा कि जाओ करो। तो पहली चीज जो थी वह यह कि मत करना, सोच समझकर करना।"

मलाइका ने आगे कहा था, "तलाक से ठीक पहले की रात पूरा परिवार मेरे साथ बैठा और एक बार फिर पूछा, 'क्या तुम श्योर हो। क्या तुम 100 फीसदी अपने फैसले पर अडिग हो?'मैं ऐसा लंबे समय से सुनती आ रही थी और मुझे लगता था कि ये वो लोग हैं, जो मेरी चिंता और परवाह करते हैं। इसलिए वे जाहिर तौर पर यह कहेंगे।"

मलाइका ने बेस्ट एडवाइस के बारे में बताते हुए कहा था, "सबसे अच्छी सलाह थी कि लोगों ने कहा कि तुमने जो फैसला लिया है, उसे लेकर हमें तुम पर प्राउड है। तुम स्ट्रॉन्ग महिला हो। मुझे लगता है कि मैं वाकई ऐसी ही हूं। जब आप शादीशुदा जिंदगी में खुश नहीं हैं तो आपको अपनी डिग्निटी, सेल्फ रिस्पेक्ट के लिए वही करना चाहिए, जो आप कर सकते हैं। मैंने पहले कभी इस बारे में बात नहीं की थी।"

दोबारा रिश्ता जुड़ने पर ये थे विचार

- जब मलाइका से पूछा गया कि किया एक रिश्ता टूटने के बाद दूसरा रिश्ता जुड़ सकता है तो उन्होंने कहा, "जी हां, क्यों नहीं। रिश्ता टूटने के बाद आगे बढ़ना जरूरी है। एक रिश्ता टूटने के बाद दोबारा किसी को डेट करना मुश्किल होता है, लेकिन असंभव नहीं है।"

मलाइका ने तलाक के बाद की लाइफ को लेकर कहा, "पहली बार आप एक तरह की आजादी के मायने महसूस करते हैं। नए लोगों से मिलते हैं। आप बेड पर अकेले सोते हैं। यह भी एक तरह की नई बात होती है। यह रिफ्रेशिंग होता है कि आपको अपना बेड, अपना स्पेस किसी के साथ शेयर नहीं करना होता।"

2017 में हुआ अरबाज से मलाइका का तलाक

- अरबाज खान और मलाइका अरोड़ा का तलाक 2017 में हुआ था। एक इंटरव्यू के दौरान अरबाज ने मलाइका के साथ रिलेशनशिप पर बात की थी। अरबाज के मुताबिक, उन्हें नहीं पता कि परफेक्ट रिश्ता क्या होता है। उन्होंने कहा था, "मैंने अपने रिश्ते को 19 साल तक बचाने की कोशिश की लेकिन मैं सफल नहीं हो पाया।"

तलाक के बदले अरबाज ने दिए थे 15 करोड़

मलाइका ने डिवोर्स के बदले अरबाज खान से एलुमनी अमाउंट के तौर पर 10 करोड़ रुपए मांगे थे। रिपोर्ट की मानें तो मलाइका 10 करोड़ रुपए से कम पर समझौता करने को तैयार नहीं थी। वहीं, अरबाज ने मलाइका को एलुमनी अमाउंट के तौर 15 करोड़ रुपए दिए थे।

1998 में हुई थी मलाइका-अरबाज की शादी

- पॉपुलर रियलिटी शो 'पावर कपल' में जब दोनों साथ दिखना बंद हो गए, तभी से इनके अलग होने के कयास लगाए जा रहे थे। 1998 में दोनों ने शादी की और अब उनका 15 साल का एक बेटा अरहान है।

दोनों को ही मिला नया पार्टनर

अरबाज से अलग होने के बाद मलाइका इन दिनों अर्जुन कपूर के साथ अपने रिश्ते को लेकर चर्चा में बनी हुई हैं। वहीं, अरबाज विदेशी गर्लफ्रेंड जॉर्जिया के साथ लिव इन रिलेशन में हैं।



Log In Your Account