सालों से बंद पड़े अल्कोहल प्लांट से चोरी हो गई शराब, दो आरोपी गिरफ्तार

Posted By: Himmat Jaithwar
10/24/2020

रतलाम: आबकारी विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आयी है. वर्षो से बंद पड़े अल्कोहल प्लांट में आबकारी का पुराना जब्ती शराब गोदाम बनाया था, लेकिन यहां आबकारी की अनदेखी से काफी समय से रखी पुरानी शराब चोरी हो रही है. गोदाम में रखें कार्टून फटे है. अल्कोहल प्लांट के गोदाम में बगैर रोकटोक कोई भी आ जा सकता है. लॉकडाउन के दौरान यहां शराब चोरी होने की एफआईआर भी आबकारी में थाना औद्योगिक क्षेत्र में दर्ज करवाई थी.

दरअसल 2 दिन पूर्व दीनदयाल नगर थाना पुलिस ने 2 अवैध शराब के आरोपियों को धर दबोचा था. जब उनसे पूछताछ की गई तो उन्होंने रतलाम के अल्कोहल प्लांट में रखी आबकारी विभाग की शराब चोरी करना बताया. 

अप्रैल माह में चोरी हुई थी शराब
बन्द पडे़ अल्कोहल प्लांट में चोरी को लेकर आबकारी विभाग ने थाना औद्योगिक क्षेत्र में अप्रैल माह में शराब चोरी की एफआईआर की थी, ऐसे में इन आरोपियों को औद्योगिक थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर पूछताछ की और मामले में सामने आया कि दोनों आरोपियों ने अप्रैल माह में आबकारी के पुराने गोदाम, अल्कोहल प्लांट से कई शराब की पेटियां चुराई थी. 

पीने वालों को हो सकता है खतरा

अल्कोहल प्लांट में आबकारी की रखी शराब को लेकर सुरक्षा की पड़ताल की तो सामने आया कि सालों से बंद पड़ी अल्कोहल प्लांट में कोई सुरक्षा नहीं है. कई शराब के कार्टून बिखरे हुए नजर आए. यहां रखी शराब भी निम्न स्तर की और बहुत पुरानी थी. ऐसे में यह शराब चोरी कर पीने वालों के लिए खतरनाक भी हो सकती है. यदि यह रखी शराब को लेकर आबकारी जांच करेगा तो बड़ी मात्रा में यहां से शराब की चोरी पकड़ी जाएगी.



Log In Your Account