भोपाल की ओशिन जोहरी ने अपने विजन बोर्ड में लगाई थी अमिताभ बच्चन की तस्वीर, अब बिग बी खुद घर में लगाएंगे इनकी तस्वीर

Posted By: Himmat Jaithwar
11/24/2020

टेलीविजन के पॉपुलर गेम रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति 12 में हाल ही में भोपाल की ओशिन कोठारी हॉटसीट पर विराजमान हुई थीं। 25 साल की ओशिन सिविल सर्विस की तैयारी कर रही हैं जो पहली ही कोशिश में हॉटसीट तक पहुंचने में कामयाब हुई हैं। अपने इस सफर पर ओशिन ने दैनिक भास्कर से बातचीत में कुछ यादगार बातें शेयर की हैं।

कैसे हुआ केबीसी में सेलेक्शन

केबीसी 12 की हॉटसीट तक पहुंचने की शुरुआत एक एप्प डाउनलोड करने से हुई थी। पहला राउंड क्लियर करने के बाद मुझसे काफी सारे सवाल-जवाब किए गए। कई सारे क्विज का सामना करने के बाद मेरा सिलेक्शन हुआ और मैं फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट राउंड तक पहुंची।

गेम के दौरान दो बार ऐसे मूमेंट आए जब मैं पूरी तरह फ्रीज हो गई थी। पहला जब मैंने फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट राउंड क्लियर किया और मुझे अमिताभ बच्चन के सामने हॉटसीट पर बैठने मिला। उस वक्त मेरा ब्लड सर्कुलेशन रुक गया था। मानो मेरी सांसें ही रुक गई थीं। इसके बाद जब मैंने अपनी पहली लाइफलाइन इस्तेमाल की तब भी फ्रीज हो गई थी।

मां के कहने पर लिया था केबीसी 12 में हिस्सा

ओशिन देश के उन खुशनसीबों में से एक हैं जिन्हें पहली कोशिश में ही हॉटसीट तक पहुंचने में कामयाबी मिली है। इस बारे में ओशिन बताती हैं, मैंने अपनी मम्मी की जिद में शो में हिस्सा लेने के लिए एप्प डाउनलोड की थी। वो कहती थीं कि तुम इतना पढ़ती हो तो क्यों हिस्सा नहीं लेतीं। इसपर मैं सोचती थी कि ये बड़ा मुश्किल काम है, कोई किस्मत वाला ही होगा जिसे हॉटसीट में बैठने का मौका मिलेगा। लेकिन मेरा सिलेक्शन हो गया। इस साल खासकर काफी मुश्किल था क्योंकि लगभग 5 करोड़ लोगों ने इस शो में रजिस्ट्रेशन किया था।

मेरी जिंदगी में केबीसी एक खुशी की तरह आया

केबीसी 12 में सिलेक्शन प्रोसेस के दौरान मेरे पास उनकी टीम के कई कॉल आए हैं। ये सभी कॉल मेरी जिंदगी में एक खुशी की तरह आए थे। मैं सिविल सर्विस की तैयारी कर रही हूं। हमारी लाइफ काफी मुश्किल होती है, हमें एक कमरे में बैठकर घंटों पढ़ाई करनी पड़ती है। मैंने जिंदगी में पढ़ाई के अलावा कुछ नहीं किया। एग्जाम और सिलेक्शन को लेकर स्ट्रेस होता है। ऐसे में जब भी टीम की तरफ से कॉल आता था तो मैं बेहद खुश हो जाती थी। यहां तक की मैं उनके इंटरव्यू राउंड में पहुंचकर ही इतनी खुश थी जैसे मैंने शो जीत लिया हो।

अमिताभ बच्चन घर में लगाएंगे ओशिन की तस्वीर

ओशिन ने बातचीत में बताया कि उन्होंने कुछ सालों पहले अमिताभ बच्चन के साथ अपनी तस्वीर एडिट की थी जिसे उन्होंने अपने विजन बोल्ड में लगाया था। ओशिन ने इस बात का जिक्र बिग बी के सामने भी किया जिसे सुनकर बिग बी ने खुद उनकी तस्वीर अपने घर में लगाने की बात कही है।

ओशिन जोहरी को साल 2009 में नेशनल चाइल्ड अवॉर्ड फॉर एक्सेप्शनल अचीवमेंट से सम्मानित किया गया था। ये अवॉर्ड उन्हें पूर्व प्रेसीडेंट प्रतिभा पाटिल ने दिया था।



Log In Your Account