KBC 12: सुपर 30 के आनंद कुमार एक्सपर्ट के तौर पर होंगे शामिल, तीन एपिसोड में रहेंगे

Posted By: Himmat Jaithwar
12/5/2020

सुपर-30 के फाउंडर आनंद कुमार भी कौन बनेगा करोड़पति में नजर आने वाले हैं। वह एक्सपर्ट के तौर पर अमिताभ बच्चन की होस्टिंग वाले इस शो में  दिखेंगे। कौन बनेगा करोड़पति-12 के 51वें एपिसोड में 7 दिसंबर को वह दिखेंगे। अमिताभ बच्चन के इस शो से आनंद कुमार का पुराना नाता है। 2017 में आनंद कुमार ने इस शो में हिस्सा लिया था और 25 करोड़ रुपये की रकम जीती थी। यही नहीं फिल्म आरक्षण की शूटिंग के दौरान 'बिग बी' अपने रोल के लिए तैयारी करने में भी आनंद कुमार ने मदद की थी। हालांकि इस बार वह एक्सपर्ट के तौर पर रहेंगे। 

यही नहीं वह 21 और 22 दिसंबर को प्रसारित होने वाले 61वें और 62वें एपिसोड में भी बतौर एक्सपर्ट शामिल होंगे। आईआईटी की प्रवेश परीक्षा के लिए गरीब बच्चों को हर साल तैयारी कराने वाले संस्थान सुपर-30 के संचालक आनंद कुमार का शिक्षा जगत में काफी सम्मान किया जाता है। उन पर एक बायोपिक भी बन चुकी है, जिसमें ऋतिक रोशन ने उनका रोल किया था। इस फिल्म को दर्शकों ने काफी पसंद किया था। इस फिल्म को 8 राज्यों ने टैक्स फ्री किया था। केबीसी में एक्सपर्ट के तौर पर आमंत्रित किए जाने को लेकर आनंद कुमार ने कहा कि अमिताभ बच्चन की कंपनी का हिस्सा बनना हमेशा खास होता है।


बता दें कि शुक्रवार को प्रसारित एपिसोड कर्मवीर स्पेशल में पद्मश्री डॉ. रविंद्र कोल्हे और पद्मश्री डॉ. स्मिता कोल्हे को हॉटसीट पर विराजमान होने का मौका मिला था। बुजुर्ग दंपती के बेहतरीन काम को देखकर खुद शो के होस्ट अमिताभ बच्चन ने भी उन्हें सलाम किया । बुजुर्ग दंपती ने एक के बाद एक सवालों का सही जवाब देकर 25 लाख रुपए अपने नाम कर लिए। हालांकि समय समाप्ति का ऐलान होने के कारण आज के कर्मवीर स्पेशल एपिसोड को रोकना पड़ा। 25 लाख रुपये के लिए दंपती से यह सवाल पूछा गया था-


इनमें से किस समाज सुधारक ने 1942 में भारत छोड़ो आंदोलन के दौरान बंदी बनाए गए लोगों के बचाव में वकील के तौर पर काम किया था?

धोंडो केशव कर्वे
बाबा आमटे
विनोबा भावे
नाना जी देशमुख

इस प्रश्न का सही जवाब है- बाबा आमटे।



Log In Your Account