बड़ी मात्रा में अवैध मादक पदार्थ और पैकिंग करते हुए फैक्ट्री पकड़ी, तीन लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज

Posted By: Himmat Jaithwar
12/6/2020

रतलाम। एसपी गौरव तिवारी के निर्देश पर जिले में मादक पदार्थों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है।जावरा पुलिस ने लगातार दूसरे दिन मादक पदार्थ की तस्करी खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है ।पुलिस ने जावरा मेंं एक घर पर दबिश देकर बड़ी मात्रा में अवैध मादक पदार्थ बरामद किया है इस मामले में पुलिस ने 3 लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है।

जावरा सीएसपी पी.एस. राणावत ने बताया कि पुलिस ने रात में जावरा रतलामी गेट के समीप मेवातीपुरा में एक घर पर छापामार कार्रवाई करते हुए डोडाचुरा पीसकर पैकिंग कर रही एक फेक्ट्री का पर्दाफाश किया। पुलिस ने मौके से पिता-पुत्र को गिरफ्तार किया। पुलिस को प्रारंभिक जांच में यह माल मंदसौर से लाकर यहां पैकिंग करने और महाराष्ट्र समेत अन्य राज्यों में भेजने की जानकारी मिली है।

सूचना पर पुलिस की कार्रवाई
पुलिस के अनुसार मुखबीर से पुलिस को सूचना मिली थी कि यहा रतलामी गेट के समीप मेवातीपुरा में राजा उर्फ विरप्पन के घर पर डोडाचुरा की फेक्ट्री चलाई जा रही है और माल गोपनीय तरीके से अलग-अलग राज्यों में भेजा जा रहा है। इस सूचना के तहत वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर पुलिस टीम ने मेवातीपुरा में मुखबीर द्वारा बताए गए स्थान पर छापामारी की। पुलिस जब यहा पहुंची तो राजा उर्फ विरप्पन पिता निसार खां मेवाती निवासी मेवातीपुरा और उसका पुत्र नदीम यहा डोडाचुरा पीस रहे थे और उसको आधा किलो, एक किलो पैकेट के रुप में पैक कर रहे थे। पुलिस के पहुंचते ही आरोपियों ने भागने की कोशिश की लेकिन पुलिस टीम ने उन्हे दबोचा लिया।

पुलिस ने मौके से 47किलो 500 ग्राम डोडाचुरा, उसे पीसने के लिए उपयोग में लाए जा रहे मिक्सर, इलेक्ट्रीक तोल काटा, पैकिंग के लिए उपयोग में ली जा रही थेलिया और माल की सफाई, छनाई आदि के लिए उपयोग में आने वाले सामान को भी बरामद किया। प्रारंभिक पूछताछ में पुलिस को यह पता चला कि आरोपी यह माल मंदसौर के समीप ग्राम धारीयाखेडी निवासी रमजान पिता फकरुददीन शेख से ला रहे थे और यहां माल पीसते हुए उसे पेक करके महाराष्ट्र और अन्य राज्यों में भेज रहे थे। पुलिस आरोपियों का रिमांड लेकर उनसे पूछताछ का प्रयास कर रही है ताकि और महत्वपूर्ण जानकारी हासिल की जा सके।

कल भी पकड़ा था कांच के रॉ मटेरियल में मादक पदार्थ
जावरा में हाइवे से पुलिस ने कल भी ट्रक से मादक पदार्थ जब्त किया था। कांच का रॉल मटेरियल भरे ट्रक में अवैध रूप से मादक पदार्थ ले जाया जा रहा था। पुलिस ने दो लोगों को भी पकड़ा है।

जावरा पुलिस के अनुसार मुखबिर से सूचना मिली कि ट्रक में अवैध रूप से मादक पदार्थ भरकर ले जाया जा रहा है। इस सूचना पर थाना पुलिस ने वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में तत्काल कार्रवाई कर ताल नाका पेट्रोल पंप के पास नाकेबंदी की। पुलिस ने एक ट्रक ( को रोककर तलाशी ली। ट्रक में कांच का रॅा मटेरियल भरा पाया। ट्रक में अवैध रूप से मादक पदार्थ भरकर ले जाए जाने की सूचना पर पुलिस ने तलाशी सही ढंग से की तो उसमें डोडाचूरा भी बरामद हो गया। पुलिस ने ट्रक से 13 किलो डोडाचूरा जब्त कर उपयोग में लाए जा रहे कांच का रॉ मटेरियल से भरे ट्रक को बरामद किया।



Log In Your Account