ऑनलाइन बेचने चले थे टेबल, ग्राहक बनकर शातिर लगा गया 28 हजार की चपत

Posted By: Himmat Jaithwar
12/30/2020

ग्वालियर। ऑनलाइन एप पर पुरानी टेबल बेचना एक छात्र को महंगा पड़ गया। ग्राहक बनकर आए ठग ने पहले छात्र के खाते से 10 हजार रुपए ठग लिए। इसके बाद रुपए लौटाने का लालच देकर छात्र के दोस्त के खाते से 18 हजार रुपए उड़ा दिए। घटना ग्वालियर की है। आरोपी का मोबाइल अभी भी ऑन है और वह अभी भी रुपए लौटाने के लिए लिंक भेजने को तैयार है। पीड़ित ने मामले की शिकायत साइबर सेल में की है। साइबर सेल की टीम मामले की जांच कर रही है।

यूपी मथुरा निवासी 19 वर्षीय अजिंक्या गुप्ता छात्र हैं। दो दिन पहले उन्होंने ऑनलाइन एप पर अपनी एक पुरानी डायनिंग टेबल बेचने के लिए उसकी फोटो अपलोड की थी। जिसकी कीमत 1800 रुपए रखी थी। मंगलवार को छात्र अपने ताऊ के घर ग्वालियर आया था। यहां उसके अपलोड किए एड पर एक मैसेज आया। मैसेज करने वाले ने खुद को आगरा निवासी राहुल बताते हुए टेबल खरीदने में रूचि दिखाई और 1500 रुपए में खरीदने की बात कही। इस पर दोनों राजी हो गए। खरीदने के लिए उसने एडवांस में भुगतान करने से पहले एक 2 रुपए का कूपन चेक करने के लिए भेजा। छात्र ने लिंक के जरिए आए कूपन को ओपन किया। इसी समय उसके ई-वॉलेट से 10 हजार रुपए कट गए। इसके बाद छात्र ने खरीदार के नंबर पर कॉल किया और उसके रुपए कटने का विरोध किया। इसके बाद खरीदार ने कहा कि यह धोखे से कट गए हैं। घबराने की जरूरत नहीं है, पैसे मेरे अकाउंट में आ गए हैं। आप दूसरा ई-वॉलेट का नंबर दो उसमें वापस भेज देता हूं

दोस्त को भी लगा दिया 18 हजार का चूना

इस पर अजिंक्या ने अपने एक दोस्त सुमित का नंबर उसे दिया। ठग ने उसे भी लिंक भेजकर कूपन दिया। दोस्त के कूपन ओपन करते ही उसके खात से भी 18 हजार रुपए निकल गए। ठगी का अहसास होते ही पीड़ित छात्र ने मामले की शिकायत ग्वालियर साइबर सेल में की है। पुलिस को बताया है कि आरोपी लगातार उसका कॉल रिसीव कर पैसा लौटाने की कह रहा है, लेकिन हर बार वह ठगी कर देता है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।



Log In Your Account