'इंडियन आइडल 12' की टीआरपी में आई गिरावट, लगातार पहले नंबर पर टिका हुआ रुपाली गांगुली का शो 'अनुपमा'

Posted By: Himmat Jaithwar
2/19/2021

हर हफ्ते की तरह इस हफ्ते भी BARC (ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च कौंसिल इंडिया) अपने रिपोर्ट कार्ड के साथ तैयार हैं। टेलीविजन शो के मेकर्स के लिए ये टीआरपी लिस्ट बहुत महत्वपूर्ण होती है जिससे उन्हें पता चलता हैं कि दर्शक उनके शो को अपना रहे हैं या नहीं। हाल ही में इस हफ्ते की टीआरपी लिस्ट जारी कर दी गई है जिसमें पिछले कई महीनों की तरह ही अनुपमा शो ने खुद को दर्शकों का सबसे पसंदीदा शो साबित किया है, हालांकि इस हफ्ते लिस्ट में कई बड़े बदलाव नजर आए हैं। आइए जानते हैं कैसी है इस हफ्ते की टीआरपी लिस्ट-

अनुपमा

इंप्रेशन- 9430

डायरेक्टर- राजन शाही

कास्ट- रुपाली गांगुली, सुधांशु पांडे, मदालशा शर्मा, निधी शाह, पारस कलनावत, तस्नीम शेख।

चैनल- स्टार प्लस​​​​​

रुपाली गांगुली और सुधांशु उपाध्याय स्टारर शो अनुपमा में इन दिनों जबरदस्त कन्फ्यूजन देखने मिल रही है। सुधांशु उर्फ वनराज के जन्मदिन पर उनकी गर्लफ्रेंड काव्या चाहती हैं कि वो पूरा दिन उनके साथ रिसोर्ट में गुजारें, वहीं दूसरी तरफ उनकी मां उर्फ बा ने उनके लिए हर साल की तरह घर में पूजा रखी है। काव्या वनराज को इमोशनली ब्लैकमेल कर अपने साथ रोकने के लिए मना लेती हैं लेकिन दूसरी तरफ उनका पूरा परिवार पूजा में उनका इंतजार कर रहा है। वनराज को दोनों में से किसी एक को चुनना है जिससे किसी का दिल टूटना जाहिर है। वहीं दूसरी तरफ घर में पूजा होने के बावजूद किंजल को जरूरी मीटिंग के लिए रिसोर्ट जाना पड़ेगा।

इमली

इंप्रेशन- 7447

क्रिएटिव डायरेक्टर- मुस्कान बजाज

कास्ट- सुंबुल तौकीर, मयूरी देशमुख, गश्मीर महाजनी, आस्था अग्रवाल, चंद्रेश सिंह।

चैनल- स्टार प्लस

16 नवम्बर 2020 से ऑनएयर हुए शो इमली को दर्शकों की खूब तारीफें मिल रही हैं। महज दो महीनों में ही ये शो दूसरा हाईएस्ट रेटिंग वाला शो बन चुका है। शो की कहानी इमली नाम की एक गांव की लड़की पर आधारित है, जिसे गांव वालों की एक गलतफहमी के चलते शहरी रिपोर्टर आदित्य से जबरदस्ती शादी करनी पड़ती है। शादी के बाद शहर पहुंचकर इमली को पता चलता है कि आदित्य पहले से ही शादीशुदा है। फिलहाल शो में इमली का लव एंगल शुरू हो रहा है।

गुम है किसी के प्यार में

इंप्रेशन- 7257

कास्ट- नील भट्ट,आयशा सिंह, ऐश्वर्या शर्मा, दीपिका सिंह।

चैनल- स्टार प्लस

गुम है किसी के प्यार में शो लगातार बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए तीसरा सबसे ज्यादा टीआरपी रेटिंग शो बना हुआ है। शो में विराट चौहान की कहानी दिखाई जा रही है जिसका किरदार नील भट्ट निभा रहे हैं। विराट पत्रलेखा (ऐश्वर्या शर्मा) से प्यार करते हैं लेकिन मजबूरी में उन्हें शहीद की बेटी (आयशा सिंह) से शादी करनी पड़ती है। प्यार और कर्तव्य के बीच फंसे विराट कैसे जिंदगी जीते हैं शो इसी पर आधारित है।

कुंडली भाग्य

इंप्रेशन- 7220

प्रोग्राम क्रिएटर- एकता कपूर

कास्ट- श्रद्धा आर्या, धीरज धूपर, अंजुम फाकी, मानित जौरा

चैनल- जी टीवी

लॉकडाउन से पहले जहां कुंडली भाग्य शो नंबर वन शो था वहीं अब ये शो टीआरपी लिस्ट में चौथे नंबर पर आ चुका है। शो में धीरज धूपर और श्रद्धा आर्या लीड रोल में हैं। शो की टीआरपी में इस हफ्ते उछाल देखने मिल रही है। पिछले हफ्ते की टीआरपी रिपोर्ट में ये शो पांचवें स्थान पर था।

ये रिश्ता क्या कहलाता है

इंप्रेशन- 6774

कास्ट- शिवांगी जोशी, मोहसिन खान

चैनल- स्टार प्लस

स्टार प्लस के शो ये रिश्ता क्या कहलाता है में कुछ ही दिनों पहले नायरा के किरदार को पूरी तरह खत्म कर दिया गया था जिससे शो की टीआरपी में गिरावट आई थी। अब शो में नायरा की ही तरह दिखने वाली सीरत की एंट्री हो चुकी है जो एक बॉक्सर हैं। सीरज और कार्तिक का आमना सामना हो चुका है, और दोनों के रास्ते फिर एक होने के लिए तैयार हैं। दोनों की खट्टी-मीठी लव स्टोरी को दर्शकों का बेहतरीन रिस्पॉन्स मिल रहा है जिससे इस शो ने दोबारा टीआरपी लिस्ट में वापसी कर ली है।



Log In Your Account