लेफ्ट-कांग्रेस के बीच सीटों का हुआ समझौता, 28 फरवरी की साझा रैली के बाद हो सकता है ऐलान

Posted By: Himmat Jaithwar
2/23/2021

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर लेफ्ट और कांग्रेस के बीच साथ सीटों के तालमेल पर फैसला हो चुका है और बहुत जल्द इसका ऐलान कर दिया जाएगा.   बंगाल चुनाव के लिए लेफ्ट फ्रंट और कांग्रेस के बीच आखिरकार सीटों के तालमेल पर समझौता हो गया है. उच्च सूत्रों के मुताबिक़ सीट समझौते की घोषणा 28 फरवरी को कोलकाता के ब्रिगेड ग्राउंड में होने वाली साझा रैली के बाद कर दी जाएगी.


सूत्रों के मुताबिक तय सीट समझौते में फुरफुरा शरीफ के अब्बास सिद्दीकी के इंडियन सेक्युलर फ्रंट को भी शामिल किया जा रहा है. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस ने पहले लेफ्ट से 130 सीटें मांगी थी मगर अब कांग्रेस करीब 100 सीटों पर लड़ेंगी और सेक्युलर फ्रंट को करीब 30 सीटें दी जा सकती हैं. हालांकि, सूत्रों के मुताबिक सेक्युलर फ्रंट ने पहले 60 सीटों की मांग की थी.


आपको बता दें पिछली बार कांग्रेस ने 92 सीटों पर चुनाव लड़ा था. यही नहीं तय समझौते में लेफ्ट फ्रंट अपने कोटे से कुछ सीटें आरजेडी को भी दे सकता है. सूत्रों ने ABP News को बताया की सीट समझौते की घोषणा 28 तारीख को कोलकाता के ब्रिगेड ग्राउंड में होने वाली साझा रैली के बाद अगले एक दो दिनों में कर दी जाएगी.



Log In Your Account