Rahul Gandhi बोले- हमारे जवान तोपों का चारा नहीं कि जब चाहें शहीद कर दिए जाएं

Posted By: Himmat Jaithwar
4/5/2021

नई दिल्‍ली: पूर्व कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने छत्तीसगढ़ नक्सल अटैक (Chhattisgarh Naxal Attack) को लेकर गंभीर सवाल उठाए हैं. राहुल गांधी ने कहा है, छत्‍तीसगढ़ में नक्‍सलियों के खिलाफ शुक्रवार-शनिवार जो ऑपरेशन चला, वह ठीक से डिजाइन नहीं किया गया था. 

राहुल ने किया ट्वीट

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ट्वीट किया है, 'यदि कोई इंटेलिजेंस विफलता नहीं है, तो 1:1 मौत के अनुपात का मतलब है कि यह ऑपरेशन खराब तरीके से डिजाइन किया गया था और पूरी तरह से गलत तरीके से एग्जीक्यूट किया गया. हमारे जवान तोपों का चारा नहीं, जिन्हें जब चाहें तब शहीद कर दिया जाए.'


भूपेश बघेल ने दिया था ये बयान

बता दें, इससे पहले छत्‍तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने रविवार को कहा था कि यह हमला इंटेलिजेंस फेल्‍योर नहीं है. उनके मुताबिक, नक्‍सलियों का प्रभाव लगातार सिमट रहा है और अब उनका असर एक सीमित इलाके में रह गया है. सीएम बघेल ने कहा था कि नक्सली विकास से घबरा गए हैं केवल अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए इस हमले को अंजाम दिया है. 

अमित शाह पहुंचे छत्तीसगढ़

दूसरी तरफ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) छत्तीसगढ़ पहुंचे हैं. नक्सली हमले (Naxal Attack) में शहीद हुए जवानों को छत्तीसगढ़ के जगदलपुर पहुंचकर उन्होंने श्रद्धांजलि दी. अमित शाह (Amit Shah) घटनास्थल का भी दौरा करेंगे और वहां मौजूद तमाम वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे. सीआरपीएफ (CRPF) महानिदेशक पहले ही वहां पहुंच चुके हैं. इसके बाद गृह मंत्री अस्पताल जाकर घायल जवानों से मुलाकात करेंगे.

आपात हालात से निपटने के निर्देश 

इसस पहले गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के हमले (Chhattisgarh Naxalite Attacks) में सुरक्षा बल के 22 जवानों के शहीद होने की घटना के मद्देनजर सुरक्षा हालात की समीक्षा के लिए रविवार को एक उच्च स्तरीय बैठक भी की. केन्द्रीय गृह सचिव अजय भल्ला, इंटेलिजेंस ब्यूरो के निदेशक अरविंद कुमार, गृह मंत्रालय और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल  के वरिष्ठ अधिकारियों ने बैठक में हिस्सा लिया. एक अधिकारी ने बताया कि गृह मंत्री ने आपात हालात से निपटने के लिए जरूरी निर्देश दिए. हमले में मारे गए पांच जवानों के शव शनिवार को वहीं 17जवानों के शव रविवार को बरामद हुए.



Log In Your Account