शिवराज ने निरस्त किया दमोह का रोड शो, बोले- मैं ऐसा CM नहीं, जो कहूं सब अच्छा है

Posted By: Himmat Jaithwar
4/14/2021

भोपाल: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दमोह का रोड शो कैंसिल कर दिया है. इस बात की जानकारी उन्होंने स्मार्ट सिटी पार्क में पौधारोपण करने के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान कही. उन्होंने कहा कि मुझे आपात व्यवस्थाएं करना है, इसलिए आज का दमोह का रोड शो कैंसिल किया हूं. मैं ऐसा मुख्यमंत्री नहीं हूं जो ये कहूं सब अच्छा है. मैं हर साल महू में अंबेडकर जयंती पर श्रद्धा सुमन अर्पित करने जाता हूं. लेकिन इस बार कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों की वजह से नहीं जा पाया हूं.

घर में मनाएं नवरात्रि-रमजान

बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों से अपील करते हुए कहा कि इस बार नवरात्रि-रमजान घर पर मनाएं. क्योंकि अभी प्रदेश में कोरोना की स्थिति बहुत ही खराब है. इस दौरान मुख्यमंत्री ने ऑक्सीजन की कमी की खबरों को भी स्वीकार किया. उन्होंने कहा कि जिस तरह से प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है, उसके हिसाब से ऑक्सीजन की व्यवस्था नहीं की जा पा रही है. लेकिन इसके लिए सरकार पूरी कोशिश कर रही है.

ऑक्सीजन के लिए केंद्र सरकार कर रही है सहयोग
मुख्यमंत्री ने कहा कि मंगलवार को प्रदेश में 272 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की जरूरत थी. जिसे देखते हुए आज 280 मीट्रिक ऑक्सीजन उपलब्ध कराया गया है. सरकार की तरफ से सहयोग किया जा रहा है. ऑक्सीजन की कमी के लिए 8 यूनिट लगा रहे हैं, जिसमें से 4 का काम पूरा हो गया है. जल्द ही 4 अन्य यूनिट का काम भी पूरा कर लिया जाएगा. 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि ऑक्सीजन कंसल्टेशन यूनिट लगाने के साथ सीधे हवा से ऑक्सीजन खींचने वाले 180 कंसल्टेशन मंगाए गए हैं. जरूरत होगी तो इंजेक्शन हेलीकॉप्टर से जिलों में भेजा जाएगा.

लोगों से की मास्क लगाने की अपील
कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश की जनता से मास्क लगाने की अपील की. जनता से उन्होंने कहा कि मुझे माफ कर देना. मास्क पर सख्ती करवाऊंगा. साथ ही उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि जब जरूरत हो, तभी आप घर से बाहर निकले. क्योंकि इस समय मानवता संकट में है.



Log In Your Account