हिमंता बिस्वा सरमा होंगे असम के अगले सीएम, चुने गए बीजेपी विधायक दल के नेता

Posted By: Himmat Jaithwar
5/9/2021

गुवाहाटी: असम (Assam) के मुख्‍यमंत्री पद के लिए नाम तय हो गया है. अब हिमंता बिस्वा सरमा राज्‍य के अगले मुख्‍यमंत्री होंगे. उन्‍हें बीजेपी के विधायक दल का नेता भी चुन लिया गया है. इससे पहले सर्बानंद सोनोवाल (Sarbananda Sonowal) ने राज्‍यपाल जगदीश मुखी को अपना इस्‍तीफा सौंप दिया था. वहीं अगले मुख्‍यमंत्री के चुनाव के लिए हुई ईबीजेपी के विधायक दल की बैठक में बीजेपी के नेता बीएल संतोष, बैजयंत जय पांडा और अजय जम्वाल मौजूद थे. इससे पहले नई दिल्‍ली में बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्‍व ने मुख्‍यमंत्री के नाम पर चर्चा करने के लिए बैठकें की थीं. 

बैठक में मौजूद रहे पर्यवेक्षक 

विधायक दल की बैठक में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और पार्टी महासचिव अरुण सिंह केंद्रीय पर्यवेक्षक के तौर पर मौजूद रहे. इससे पहले बैठक के इंतजाम देखने के लिए बीजेपी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष रंजीत कुमार दास ने शनिवार की शाम को विधानसभा का दौरा किया था.

दिल्‍ली में चला था बैठकों का दौर 

इससे पहले शनिवार को असम के मुख्‍यमंत्री के नाम पर चर्चा करने के लिए दिल्‍ली में बैठकों का दौर चला था. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) के घर पर हुई हाई लेवल बैठक में अमित शाह (Amit Shah), सर्बानंद सोनोवाल (Sarbananda Sonowal), हिमंता बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) मौजूद रहे थे. बता दें कि असम के अगले मुख्यमंत्री को लेकर सर्बानंद सोनोवाल और हिमंता बिस्वा सरमा के नाम की चर्चा जोरों पर है. वैसे तो पार्टी ने चुनाव प्रचार के दौरान सोनोवाल को सीएम उम्मीदवार नहीं बनाया था लेकिन बीजेपी के नेताओं ने कहा था कि पार्टी उनके नेतृत्व में ही चुनाव लड़ रही है. 



Log In Your Account