सोनिया से पीछा छुड़ाना चाहते से विधायक, सुसाइड नोट में लिखा -कोशिश की एडजस्ट करने की पर आपने जगह नहीं दी मुझे अपनी लाइफ में

Posted By: Himmat Jaithwar
5/19/2021

भोपाल। पूर्व मंत्री और गंधवानी विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक उमंग सिंघार अपनी गर्लफ्रेंड सोनिया भारद्वाज सुसाइड केस में घिरते जा रहे हैं। आत्महत्या के लिए उकसाने की FIR के बाद अब गिरफ्तारी की तलवार उन पर लटक रही है। इसी बीच सोनिया का पूरा सुसाइड नोट सामने आया है, उसमें जो बातें सामने आई हैं वह काफी चौंकाने वाली हैं। विधायक सोनिया से पीछा छुड़ाना चाहते थे। इसी से वह डिप्रेशन में आ गई थी। सोनिया विधायक के साथ एडजेस्ट करने की काफी कोशिश कर रही थी, लेकिन उमंग सिंघार के गुस्से से वह डर गई थी। इस बात का जिक्र उसने सुसाइड नोट में किया है।

सोनिया भारद्वाज का पूरा सुसाइड नोट, जो अपने बेटे आर्यन औ मंत्री को बीच में संबोधित किया है-
अब मैं और सहन नहीं कर सकती। मैंने अपनी तरफ से सबकुछ किया, पर उमंग का गुस्सा बहुत ज्यादा है। मुझे डर लगता है। वो मुझे अपनी लाइफ में जगह नहीं देना चाहता। उसकी किसी भी चीज को टच करो तो उसको बुरा लगता है। इस बार भी मैं ही जबरदस्ती भोपाल आई। वो तो चाहता ही नहीं था कि मैं भोपाल आऊं। आर्यन सॉरी, मैं तेरी लाइफ के लिए कुछ नहीं कर पाई। मैं जो कुछ भी कर रही हूं, अपनी मर्जी से कर रही हूं। किसी की कोई गलती नहीं है। उमंग आपके साथ मैंने सोचा था लाइफ सेट हो जाएगी। आई लव यू, कोशिश की एडजस्ट करने की, पर आपने जगह नहीं दी मुझे अपनी लाइफ में। आर्यन सॉरी।’


पूर्व मंत्री ने पहली पत्नी को तालाक देकर दूसरी शादी की थी

उमंग सिंघार की पहली पत्नी आशावरी सिंघार औरंगाबाद की रहने वाली थीं। ये शादी करीब 10 साल चली और 2009 में दोनों ने तलाक ले लिया। इनका कोई बच्चा नहीं था। फिर 2010 में उमंग सिंघार ने दिल्ली की विनीता से शादी की, जो अभी भी सिंघार की पत्नी हैं। विनीता खुद भी तलाकशुदा हैं। विनीता का पहले से एक बच्चा भी है। उमंग सिंघार से शादी होने के बाद उनका एक और बच्चा हुआ। वे अभी इंदौर के न्यू पलासिया स्थित रॉयल माणिक अपार्टमेंट में रहती हैं।

वाट्सऐप चैट में भी सबकुछ ठीक न चलने की बात सामने आई

सोनिया लगातार मानसिक प्रताड़ना झेल रही थी। उमंग सिंघार और उनकी गर्लफ्रेंड सोनिया भारद्वाज के बीच सबकुछ ठीक नहीं चल रहा था। इसका खुलासा सोनिया के फोन के वाट्सऐप चैट के दौरान भेजे गए मैसेज में भी हुआ है। सूत्रों की मानें तो इसमें वह लिखती हैं कि शादी के नाम पर उसे अब तक रोका जा रहा है। वह इसके कारण काफी तनाव में है।

इधर बेटे ने कहा- सिंघार ही मेरे गार्जियन
इधर सोनिया के बेटे आर्यन ने कहा कि जो FIR हुई है, उसे वापस लेना चाहिए। बिना किसी बात या सबूत के मामला दर्ज किया गया है। हमने और न ही नानी ने बयान में ऐसा कुछ कहा है कि उनका दोष है या हमें लगता है। मां की मौत के बाद वे ही ख्याल रख रहे हैं। वो मेरे अब गार्जियन हैं।

कांग्रेस बचाव में उतरी

उमंग सिंघार के समर्थन में कांग्रेस के एक प्रतिनिधि मंडल ने मंगलवार को DGP से मुलाकात की। इसमें पूर्व मंत्री जीतू पटवारी, पूर्व मंत्री पीसी शर्मा, विधायक आरिफ मसूद और अन्य नेता मौजूद थे। उन्होंने डीजीपी से इस मामले में निष्पक्ष जांच किए जाने की मांग की। उन्होंने पुलिस पर सरकार का दबाव बनाए जाने के आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि पुलिस सरकार के कहने पर कार्रवाई कर रही है। जब मृतका का बेटा ही किसी तरह की कोई शंका नहीं जता रहा है, तो फिर यह कार्रवाई पुलिस क्यों कर रही है।



Log In Your Account