BJP में शामिल हो सकते हैं पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद; अनिल बलूनी के ट्वीट से लगे कयास

Posted By: Himmat Jaithwar
6/9/2021

लखनऊ। कांग्रेस को बड़ा झटका लग सकता है। पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के कद्दावर नेता जितिन प्रसाद BJP में शामिल हो सकते है। बीजेपी सांसद और प्रवक्ता अनिल बलूनी के ट्वीट के बाद से इसके कयास लगाए जा रहे हैं। बलूनी ने ट्वीट किया कि आज कोई बड़ी हस्ती बीजेपी चीफ जेपी नड्डा की मौजूदगी में पार्टी जॉइन करने वाली है।

यूपी के बड़े नेताओं में शुमार हैं जितिन प्रसाद
कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद का नाम उत्तर प्रदेश के बड़े नेताओं में शुमार है। 2019 लोकसभा चुनाव से पहले भी कयास लगाए जा रहे थे कि जितिन कांग्रेस को छोड़कर BJP का दामन थाम सकते हैं, लेकिन तब ऐसा नहीं हो पाया था। जितिन प्रसाद धौरहरा लोकसभा सीट से सांसद रह चुके हैं। इसके अलावा यूपी सरकार में उनके पास मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री की जिम्मेदारी थी।

दिल्ली में ही हैं जितिन प्रसाद
लोगों ने पता करना शुरू किया तो पता चला कि यह बड़े नेता और कोई नहीं, बल्कि उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर के जितिन प्रसाद हैं। जितिन प्रसाद इस समय दिल्ली में ही हैं। जिसके बाद उनके ही बीजेपी में शामिल होने की बात कही जा रही है।

कांग्रेस के नेतृत्व पर सवाल उठाने वालों में जितिन भी थे
पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद उन 23 नेताओं में शामिल थे, जिन्होंने कांग्रेस के नेतृत्व में बदलाव और पार्टी को ज्यादा सजीव बनाने के लिए पत्र लिखा था। यूपी में इसको लेकर कुछ नेताओं ने विरोध भी किया था।

ब्राह्म चेतना संवाद से भी कांग्रेस ने किया था किनारा
बीते काफी समय से जितिन प्रसाद ब्राह्मणों के हक में आवाज उठा रहे हैं। हालांकि, प्रदेश नेतृत्व से उन्हें समर्थन नहीं मिल रहा था। यही वजह थी कि जब जितिन ने ब्रह्म चेतना संवाद कार्यक्रम की घोषणा की तो पार्टी ने इससे किनारा कर लिया। कई नेताओं ने यह तक कहा कि वह उनका अपना निजी मसला है, इससे पार्टी का कोई लेना-देना नहीं है।



Log In Your Account